Friendship Quotes in Hindi



सच्ची है मेरी दोस्ती आजमा के देखलो, करके यकीं मुझ पे मेरे पास आके देखलो, बदलता नहीं कभी सोना अपना रंग, जितनी बार दिल करे आग लगा कर देखलो।


दोस्त आपकी दोस्ती का क्या खिताब दे, करते है इतना प्यार की क्या हिसाब दे। अगर आपसे भी अच्छा फूल होता तो ला देते, लेकिन जो खुद गुलदस्ता हो उसे क्या गुलाब दे।

तेरी खुशी से ही नही, तेरे गम से भी रिश्ता है मेरा, तू ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा है मेरा, ये दोस्ती तुमसे सिर्फ़ लफ़्ज़ों की नही. रूह से रूह का तुम से रिश्ता है मेरा

दोस्ती अच्छी हो तो रंग़ लाती है दोस्ती गहरी हो तो सबको भाती है दोस्ती नादान हो तो टूट जाती है पर अगर दोस्ती अपने जैसी हो तो इतिहास बनाती है।

खुश हूँ और सबको खुश रखता हूँ, लापरवाह हूँ फिर भी सबकी परवाह करता हूँ.. मालूम है कोई मोल नहीं मेरा, फिर भी, कुछ अनमोल लोगो से दोस्ती रखता हूँ।

समंदर के लिए वो लहरे क्या जिसका कोई किनारा ना हो …..तारो के लिए वो रात क्या जिसमे चाँद ना हो हमारे लिए वो दिन ही क्या…. जिस मे आप की याद ना हो……

लोग रूप देखते है ,हम दिल देखते है , लोग सपने देखते है हम हक़ीकत देखते है, लोग दुनिया मे दोस्त देखते है,हम दोस्तो मे दुनिया देखते है.



कुछ रिश्ते रब बनाता है कुछ रिश्ते लोग बनाते है पर कुछ लोग बिना किसी रिश्ते के रिश्ते निभाते है शायद वो ही “दोस्त” कहलाते है.

तन्हा सा था जब भीड़ मे, सोचा कोई अपना नहीं तक़दीर मे, फिर एक दिन आप दोस्त बने, तो ऐसा लगा, कुछ खास था इन हाथों की लकीर मे.

करो कुछ ऐसा दोस्ती में की ‘Thanks & Sorry’ words बे-ईमान लगे निभाओ यारी ऐसे के ‘यार को छोड़ना मुश्किल’ और दुनिया छोड़ना आसान लगे…

इश्क़ और दोस्ती मेरी ज़िन्दगी के दो जहाँ है इश्क़ मेरा रूह तो दोस्ती मेरा इमां है इश्क़ पे कर दूँ फ़िदा अपनी ज़िन्दगी मगर दोस्ती पे तो मेरा इश्क़ भी कुर्बान है

दोस्ती ज़िन्दगी का खूबशूरत लम्हा है, जिसे मिल जाये तन्हाई में भी खुश, जिसे न मिले भीड़ में भी अकेला.

बिना पुकारे हमें साथ पाओगे करो वादा कि दोस्ती आप निभाओगे हम ये नही कहते कि हमें रोज याद करना बस याद करना उस वक्त जब अकेले अकेले चॉकलेट खाओगे

चेहरे की हंसी से ग़म को भुला दो, कम बोलो पर सब कुछ बता दो. खुद ना रुठों पर सब को हँसा दो, यही राज है ज़िंदगी का, कि जियो और जीना सिखा दो…..

बादल चाँद को छुपा सकता है आकाश को नही……. हम सबको भुला सकते है आप को नही…

जाम पर जाम पीने का क्या फायदा, शाम को पी, सुबह तक उत्तर जायेगी, अरे पीनी ही है तोह 2 बूँद दोस्ती की पी, सारी ज़िन्दगी फिर बस नशे में ही गुज़र जायेगी!

रब से दुआ करते हैं, की मेरे दोस्तों को, खुशियों का संसार मिले. और जो मुझे मेसेज नहीं करते, उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड से, भाई जैसा प्यार मिले..

सूरज के सामने रात नहीं होती, सितारों से दिल की बात नहीं होती. जिन दोस्तों को हम दिलसे चाहते है, न जाने क्यों उनसे रोज़ मुलाकात नहीं होती.

कभी रूठकर कभी मनाकर, कभी हंसकर कभी रुलाकर. तेरी दोस्ती ने सिखाया है हर पल जीना मुस्कुरा कर. मुस्कुराती सुबह का स्वागत करो मुस्कुरा कर.



अक्सर दोस्ती करने वाले, अपने दोस्त की तारीफ करते रहते हैं ताकि वो उनसे जुदा न हो जाये. हम इसलिए खामोश रहते हैं, ताकि उन पर कोई और फ़िदा न हो जाये.

दोस्ती का रिश्ता दो अंजानों को जोड़ देता है, हर कदम पर ज़िंदगी को नया मोड़ देता है, वो अक्सर जिंदगी में साथ देता है तब, जब अपना साया भी साथ छोड़ देता है.

प्यार के मामले मे हम थोड़े कच्चे हैं, मगर दोस्ती के मामले मे हम बहुत सच्चे हैं. हमारी सच्चाई बस इसी बात पर क़ायम है, की हमारे दोस्त हमसे भी अच्छे हैं.

सूरज से अच्छा सितारा कोई नहीं, जैसा है रिश्ता हमारा दूसरा कोई नहीं, चाहे सारी दुनिया मे ढूंढ लो, मुझसा स्वीट और तुमसा प्यारा कोई नहीं.

याद रखेंगे हम हर कहानी आपकी, लहरों के जैसी वो रवानी आपकी, हमको जो आपने दिल में बसा रखा है, ये किस्मत है हमारी और मेहरबानी आपकी…

सितारों को गिन के बताना मुश्किल है, किस्मत में जो लिखा उसे मिटाना मुश्किल है, हम आपकी ज़रूरत हों या ना हों, एहमियत आपकी लफ़ज़ो में बताना मुश्किल है

हम आप के अकाउंट में एड कर रहे हैं, दिल, जान, प्यार, मोहब्बत, हँसी, और दोस्ती, जिस का पासवर्ड है, सिर्फ़ आप की प्यारी सी मुस्कान, सो कीप स्माइलिंग

आपकी दोस्ती पे नाज़ है हमे, कल था जितना भरोसा उतना आज है हमे, दोस्त वो नही जो खुशी मे साथ दे, दोस्त वही जो हर पल अपनेपन का एहसास दे.

ज़िक्र उनका ही रहा मेरे फसाने में, जिनको जान से ज़्यादा चाहा हुँने ज़माने में, तन्हाई में उनकी ही याद का सहारा मिला, नाकामयाब रहे जिन्हे हम भूलाने में…!

अपनी हर साँस तेरी गुलाम कर रखी है, लोगों मे ये ज़िंदगी बदनाम कर रखी है, आईना भी नहीं अब तो किसी काम का, हमने तो अपनी परछाईं भी तेरे नाम कर रखी है.

किसी रोज़ याद न कर पाऊं तो खुदगर्ज़ न समझ लेना दोस्तों, दरसल छोटी सी इस उम्र में परेशानिया बहुत हैं, मैं भूला नहीं हूँ किसी को मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं ज़माने में, बस थोड़ी ज़िन्दगी उलझ पड़ी है दो वक़्त की रोटी कमाने में !

गम को बेचकर खुशी खरीद लेगे, ख्याबो को बेचकर जिन्दगी खरीदलेगें ,होगी इम्तहान तो देखेगी दुनिया, खुद को बेचकर आपकी दोस्ती खरीद लेगे..

दावे दोस्ती के मुझे नहीं आते यारो,एक जान है जब दिल चाहें मांग लेना..

सब नजरीये की बात्त है जनाब.!! कर्ण से कोइ पुछे, दुर्योधन कैसा था.!!!

भले ही अपने जीगरी दोस्त कम हैं…. पर जीतने भी है परमाणु बम हैं…

मेरी नीम सी ज़िन्दगी शहद कर दे... मेरे दोस्त मुझे इतना चाहे की हद कर दे...

दोस्ती का रिश्ता भी कितना अजीब होता है। मिल जाये तो बातें लंबी और बिछड़ जायें तो यादें लंबी।

दोस्ती करो तो आयुर्वेदिक वाला करो... फायदा ना हो तो नुक़सान भी ना हो...

हर नई चीज अच्छी होती है लेकिन दोस्त पुराने ही अच्छे होते है..

चाँद ने चांदनी को याद किया, रात ने सितारो को याद किया, हमारे पास न तो चाँद है न चांदनी, इसलिए हमने अपने चाँद से भी प्यारे दोस्त को याद किया …

हम वो नहीं जो दिल तोड़ देंगे, थाम कर हाथ साथ छोड़ देंगे, हम दोस्ती करते हैं पानी और मछली की तरह, जुदा करना चाहे कोई तो हम दम तोड़ देंगे …

दोस्त को दोस्ती का तोफा नहीं देते, दिल को जज़्बात का तोफा नहीं देते, देना होता तो हम आप को चाँद ला कर दे देते, मगर चाँद को चाँद का तोफा नहीं देते.

मांगी थी जब हमने दुआ रब से, देना मुझे वो दोस्त हो जो अलग सबसे, उसने हमे मिला दिया आपसे और कहा, संभालो इन्हें यह अनमोल है सब से,

सवाल पानी का नहीं है, प्यास का है. सवाल मौत का नहीं है, सांस का है. वैसे तोह दुनिया में दोस्त है बहुत मगर, सवाल "दोस्ती" का नहीं "विश्वास" का है.

जैसे चाँद अधूरा-अधूरा सा हैं सितारों के बिना, जैसे गुलशन अधूरा-अधूरा सा हैं बहारों के बिना, जैसे समुन्दर अधूरा-अधूरा सा हैं किनारों के बिना, वैसे ही जीना भी अधूरा-अधूरा सा हैं तुम जैसे यारों के बिना.

चीज़ नहीं है दोस्ती जताने की, आदत नहीं है हमें किसी को भुलाने की, हम तोह इसलिए मिलते है काम, क्योंकि नज़र लग जाती है रिश्तों को भी ज़माने की.



लम्हे यह सुहाने साथ हो ना हो, कल में कोई आज जैसी बात हो ना हो, आपकी दोस्ती हमेशा इस दिल में रहेगी…चाहे पूरी उम्र मुलाक़ात हो ना हो…..

क्या मांगु खुदा से मै आपको पाने के बाद, किसका कारू इंतज़ार मै आपके आने के बाद, क्यों दोस्तों पर जान लुटाते हैं लोग मालूम हुआ आपको दोस्त बनाने के बाद.

ज़िन्दगी के अपने अलग ही असूल हैं, खातिर यार के तोह कांटे भी कबूल हैं, चल दू मै हस कर कांच के टुकड़ो पर भी, अगर यार कहे यह मेरे बिछाये हुए फूल हैं.

जिंदगी में कई दोस्त बनाना एक आम बात हैं लेकिन एक ही दोस्त से जिंदगी दोस्ती निभाना खास बात हैं।

सच्चा दोस्त अपनी सेहत के समान होता हैं जब हम उसे खो बैठते हैं तभी उसका महत्त्व जान पाते हैं।

एक अकेला गुलाब मेरे लिये पूरा बाग़ हो सकता है….. वैसे ही एक अकेला दोस्त ही मेरी दुनिया है।

भगवान् जिन्हें खून के रिश्तों में बांधना भूल जाता हैं। उन्हें सच्चे दोस्त बनाकर अपनी गलती सुधारता हैं।

दोस्ती अक्षर नहीं जो मिट जाये। सफर नहीं जो कट जाये। ये तो वो अहसास हैं जिसके लिये जिना भी कम पड जाये।

तलाश करोगे तो कोई मिल जायेगा मगर मेरी तरह दोस्ती कोन निभाएगा, मन की कमी नहीं आपको दोस्तों की पर, क्या कोई हमारी जगह ले पायेगा.

उम्मीद ऐसी हो जो जीने को मजबूर करे, राह ऐसे हो जो चलनेको मजबूर करे, महक कम न हो कभी अपनी दोस्ती की, दोस्ती ऐसेहो जो मिलने को मजबूर करे.

तेरी मुस्कुराहट मेरी पहचान है, तेरी ख़ुशी मेरी जान है, कुछ भी नहीं मेरी ज़िन्दगी, बस इतना समझ ले की तेरा दोस्त होना मेरी शान है!

बरसात आये तो ज़मीन गीली न हो, धूप आये तो सरसों पीली न हो, ए दोस्त तूने यह कैसे सोच लिया कि, तेरी याद आये और पलकें गीली न हों।

कामयाबी कभी बड़ी नही होती, पाने वाले हमेशा बड़े होते है. दरार कभी बड़ी नही होती, भरने वाले हमेशा बड़े होते है. इतिहास के हर पन्ने पर लिखा है, दोस्ती कभी बड़ी नही होती, निभाने वाले हमेशा बड़े होते है…

दोस्ती की महक इश्क़ से कम नहीं होती, इश्क़ पे ही ज़िन्दगी ख़त्म नहीं होती, अगर साथ हो ज़िन्दगी में अच्छे दोस्तों का, ज़िन्दगी किसी जन्नत से कम नहीं होती.

दोस्तों से बिछड़ के यह एहसास हुआ ग़ालिब, थे तो कमीने लेकिन रौनक भी उन्हीं से थी ।

बात करने का मजा तो उन लोगों के साथ आता है, जिनके साथ कुछ बोलने से पहले कुछ सोचना न पड़े..!

किस्मत वालों को ही मिलती है पनाह दोस्तों के दिल में, यूँ ही हर शख्स जन्नत का हक़दार नहीं होता….😎

हमारे प्यार का अंदाजा तू क्या लगायेगी पगली , हम तो दोस्तों को भी darling कहके बुलाते है ।

उस ने एक ही बार कहा “दोस्त् हूं ” 💕💛 फिर मैने कभी नही कहा “व्यस्त हूं “!!!💕💛

सादगी अगर हो लफ्जों में, यकीन मानो, इज्जत ‘बेपनाह’, और दोस्त ‘बेमिसाल मिल ही जाते हैं..!

चाँद की दोस्ती, रात से सुबह तक, सूरज की दोस्ती, दिन से शाम तक. हमारी दोस्ती पहली मुलाक़ात से आखरी सांस तक..



नम्बर डिलीट करने से दोस्ती खत्म नही हो जाती यारा, दोस्ती खत्म करने के लिए जीगर को भी डिलीट करना पडेगा ।

लोग पूछते है मेरी खुशियों का राज क्या है.. इजाज़त हो तो आप सभी का नाम बता दूँ ?

दोस्त 1 ऐसा ‘चोर’ होता है जो. आँखों से आंसू, चेहरे से परेशानी, दिल से मायूसी, ज़िन्दगी से दुःख, और हाथो की लकीरो से मौत तक को चुरा लेता है.

💕खुदा ने मुझसे पूछा, “इन दोस्तों की ज़रूरत है तुझे कब तक…?” मैने अपनी आँख का एक आंसु दरिया मे डाल दिया और कहा “ये आंसु ना मिले तब तक…💕

दोस्तों की दोस्ती में कभी कोई रूल नहीं होता है और ये सिखाने के लिए, कोई स्कूल नहीं होता है

दोस्ती में ना कोई वार, ना कोई दिन होता हैं, ये तो वो एहसास है जिसमे बस यार होता हैं!

गुमान न कर अपने दिमाग पे मेरे दोस्त, जितना तेरा दिमाग हे उतना तो मेरा दिमाग खराब रेहता हे !!

हम आज भी शतरंज़ का खेल अकेले ही खेलते हे , क्युकी दोस्तों के खिलाफ चाल चलना हमे आता नही ..।

तू रूठा रूठा सा लगता है कोई तरकीब बता मनाने की , मैं ज़िन्दगी गिरवी रख दूंगा ; तू क़ीमत बता मुस्कुराने की..।

तेरी दोस्ती का गुलाम हुं वरना. . शहेनसा से भी गुलामी करवाने की नवाबीयत रखता हुं

सादगी किसी श्रृंगार से कम नहीं होती, चिंगारी किसी अंगार से कम नहीं होती! ये तो अपनी अपनी सोच का फर्क है बरना, दोस्ती किसी प्यार से कम नहीं होती !!

जिंदगी में कुछ दोस्त खास बन गये, मिले तो मुलाकात और बिछड़े तो याद बन गये, कुछ दोस्त धीरे धीरे फिसलते चले गये, पर जो दिल से ना गये वो आप बन गये.

तू चाँद है शरमाया ना कर, फूल से चेहरे को मुरझाया ना कर, जब तक हम ज़िंदा है तेरे दोस्त बन कर, तब तक किसी ब बात से घबराया ना कर.

पुराने दोस्त सोना जैसे होते है , नए दोस्त डायमंड जैसे होते है, मगर याद रखना डायमंड को चमकने के लिए सोने का सहारा लेना पड़ता है.

यादों के सहारे दुनिया नही चलती, बिना किसी शायर के महफ़िल नही बनती, एक बार पुकारो तो आए दोस्तों, क्यों की दोस्तों के बिना ये धड़कने नही चलती..!

लोग कहते हैं की इतनी दोस्ती मत करो, के दोस्त दिल पर सवार हो जाए, में कहता हूँ दोस्ती इतनी करो के, दुश्मन को भी तुम से प्यार हो जाए….

ज़िन्दगी मिलती हे हिमत वालो को, ख़ुशी मिलती हे तकदीर वालो को, प्यार मिलता हे दिल वालो को, और आप जेसा दोस्त मिलता हे नसीब वालो को.

बादशाह तो हम उसी दीन बन गये थे. जिस दिन दोस्तो ने कहा था… तू आगे रह कर एक थपड मार दे फिर हम सम्माल लेगें….

अगर दोस्तों के घर जाओ उनको बुलाने तो सबसे पहले उनके पापा निकलकर ऐसा घूरते है…….जैसे हम रोज कोठे पे जाते हौ ।

सब लोग मंज़िल को मुश्किल मानते हैं; हम तो मुश्किल को मंज़िल मानते हैं। बहुत बड़ा फर्क है सब में और हम में; सब ज़िंदगी को दोस्त और हम दोस्त को ज़िंदगी मानते हैं।

छोटे से दिल में गम बहुत है, जिन्दगी में मिले जख्म बहुत हैं, मार ही डालती कब की ये दुनियाँ हमें, कम्बखत दोस्तों की दुआओं में दम बहुत है.

अपनी दोस्ती फूलो की तरह न हो, जो एक बार खिले और फिर मुरझा जाये, बल्कि काटो की तरह हो, जो एक बार चुभे तो बार बार याद आये …

वो सागर ही क्या जिसका कोई साहिल ना हो, वो चमन ही क्या जिसमे फूल ना हो, वो आसमान ही क्या जिसमे तारे ना हो, और वो जीवन ही क्या जिसमे दोस्त ना हो.

जब मुश्केलिया बरसाती है कहर, जिन्दजीमें फेल जाता है जहर, उस पल दोस्तों का साथ हो अगर, तो आसान हो जाती है जिन्दजीकी हर डगर

वातावरण को जो महका दे उसे ‘इतर’ कहते हैं, जीवन को जो महका दे उसे ही ‘मित्र’ कहते हैं!

दिल से लिया 1st "D", लव से लिया 2nd "O", रोज से मिला 3rd "S", गीत से मिला 4th "T", साथी से मिला 5th "I", कैसी लगी आप को मेरी "D O S T I"

जिसकी स्टुपिड बाते भी लगती हो C U T E, सच्चा लगता है जिसका हर जूथ, जिसके साथ लड़ते हुए भी आ जाए S M I L E, उसे कहते हैं Friend With Rocking S T Y L E

प्यारी जिसकी सूरत, मासूम जिसका चेहरा, थोड़ी शरारत, थोड़ी मोह्होबत, जिसकी प्यारी हर 1 अदा, वो है मेरा दोस्त सदा.

दुनियादारी में हम थोड़े कच्चे हैं, पर दोस्ती के मामले में सच्चे है, हमारी सच्चाई बस इस बात पर कायम है, कि हमारे दोस्त हमसे भी अच्छे हैं.

ख़ुशी इतनी हो की दिखा सको, गम बस इतना हो की तुम छुपा सको, ज़िन्दगी में कम से कम 1 दोस्त ऐसा रखना, जिसके लिए तुम गुस्से मे भी मुस्कुरा सको…

दोस्ती तो एक साहिल है तूफानों के लिए, दोस्ती एक आइना है अरमानों के लिए, दोस्ती एक महफ़िल है अंजानो के लिए, दोस्ती एक ख्वाइश है आप जैसा दोस्त पाने के लिए.

आसमान से उत्तरी है, तारों से सजाई है, चाँद की चांदनी से नहलाई है, मेरे दोस्त,! संभाल के रखना यह दोस्ती, यह मेरी ज़िंदगी भर की कमाई है..



बेशक कुछ वक़्त का इंतज़ार मिला हमको, पर खुदा से बढ़कर यार मिला हमको, ना रही तम्मना किसी जन्नत की, ऐ दोस्त तेरी दोस्ती से वो प्यार मिला हमको..

रिश्तो की दुनिया हैं निराली, सब रिश्तो से प्यारी हैं दोस्ती हमारी, मंजूर हैं आंसू भी आँखों में हमारी, अगर आ जाये मुस्कान होठो पे तुम्हारी…..

D- दस्तक भी न दे. O- और अपना बना ले. S- सारी जिंदगी जो साथ दे. T- तक़दीर जो सवार दे. I- इसी रिस्ते को DOSTI कहते है.

कोई छुपाता है, कोई बताता है, कोई रुलाता है, तो कोई हँसता है, दोस्ती तो हर किसी को है किसी ना किसी से. फर्क इतना है की कोई आज़माता है और कोई निभाता है.

कुछ एहसासों के साये दिल को छु जाते हैं, कुछ मंज़र दिल में उतर जाते हैं, बेजान गुलशन में भी फूल खिल जाते हैं, जब ज़िन्दगी में आप जैसे दोस्त मिल जाते हैं !

कुछ सालों बाद नाजाने क्या समां होगा, नाजाने कौन दोस्त कहाँ होगा, फिर मिलना हुआ तो मिलेंगे यादों में, जैसे सूखे गुलाब मिलते हैं किताबों में !

तेरी दोस्ती ने बहुत कुछ सिख्लादिया, मेरी खामोश दुनिया को जैसे हँसा दिया, कर्ज़दार हूँ मैं खुदा का, जिसने मुझे आप जैसे दोस्त से मिला दिया !

ज़िन्दगी वो जो गुज़र जाये, आंसू वो जो बह जाये, ख़ुशी वो जो मिल जाये, ग़म वो जो बीत जाये, मगर दोस्त वो जो हमेशा साथ निभाऐ !

हस्ते रहें आप हजारों के बीच में, जैसे हस्ते हैं फूल बहारों के बीच में, रोशन हो आप दुनिया में इस तरह, जैसे होता है चाँद सितारों के बीच में !

मेरे दोस्त केहते हैं तुम्हारे सब #StatuS एक नंबर रेहते हैं मैने कहा २ नंबर के काम मैने कभी किया ही नहीं!

तुझे शौक़ लग्जरी #car और #Beer_Bar का, हमें तो शौक है हथियार का और चस्का #Yaar का !!

पंगा लेना गोली की रफ़्तार से, पर कभी मत टकराना हमारे दोस्त के प्यार से!.

हमारे जीने का तरीका थोड़ा अलग है, हम उमीद पर नहीं अपने दोस्त की दोस्ती पैर जीते है !.

हमारी यारी और शेर की सवारी किस्मत वालो को मिलती है.

जीने की नयी अदा दी है, खुश रहने की उसने दुआ दी है, ऐ खुदा मेरे दोस्तों को सालामत रखना, जिसने अपने दिल में मुझे जगह दी है !

दोस्ती से बड़ी कोई जागीर नहीं होती, इससे अच्छी कोई तस्वीर नहीं होती, एक प्यार का नाज़ुक सा धागा है दोस्ती, फिर भी इससे पक्की कोई ज़ंजीर नहीं होती !

दोस्ती वो नहीं जो जान देती है, दोस्ती वो भी नहीं जो मुस्कान देती है, अरे सच्ची दोस्ती तो वो है.. जो पानी में गिरा हुआ आंसू भी पहचान लेती है !

खुदा ने कहा दोस्ती न कर, दोस्तो की भीड मेँ तू खो जाएगा, मैने कहा...... कभी जमीन पर आकर मेरे दोस्तो से तो मिल..... तू भी उपर जाना भूल जाएगा...

दिल तुझको दिया है पगली, जान तो अभी भी Friends के नाम पर है…..

#जिस_दिन कोई #साथ ना दे& #उस_दिन 🌞 बस एक☝🏻 #मिस_कॉल📞 करना, #सारी_दुनिया 🌍 को #दिखा 👊💪देंगे की #तुम_दोस्त 👬किस के हो ।।

#जनाझे😔 पे तो सब #रोयेगे😭 #मुझे पता है,😒मुझे #साथ ☺में #हसने वाले #दोस्त 👬👬चाहिए.

😎#फर्क☝तो #अपने_अपने 😒 #सोच 😴 में है, 😮 वरना #दोस्ती 👬 भी #मोहब्बत 💑 से कम नही #होती

#मेरी😎 हर #गलती, ये #सोच कर #माफ़ कर देना 😒#दोस्तों,कि #तुम कोन से #शरीफ़ हो ??😜

#‎😍दोस्ती‬ 👬👫👭 और ‪#‎दुश्मनी‬😡मजां दोन्हो हीं देती है😎 बस ‪#‎निभाने‬ का ‪#‎दम💪�होना चाहिए।☹

#ना_गाडी 🚗 #ना_Bullet ना ही रखे #हथियार🔪🗡 🔫एक रखा है #cute_sa_♡Dil☝और #दुसरे_जिगरी_Yaar 👬👬👬...

दोस्ती में न कोई वार ना कोई दिन होता हैं, ये तो वो एहसास हैं जिसमे बस यार होता हैं !



एक जैसे दोस्त सारे नही होते, कुछ हमारे होकर भी हमारे नहीं होते, आपसे दोस्ती करने के बाद महसूस हुआ, कौन कहता है ‘तारे ज़मीं पर’ नहीं होते.

रिश्तों में प्यार की मिठास रहे,कभी न मिटने वाला एहसास रहे, कहने को तो छोटी सी है ये ज़िन्दगी,लम्बी हो जाएगी,अगर आप जैसे प्यारे दोस्त का साथ रहें!

प्यार की कमी को पहचानते हैं हम,दुनिया के गमों को भी जानते हैं हम, आप जैसे दोस्त का सहारा है,तभी तो आज भी हंसकर जीना जानते हैं हम..

जो तू चाहे वो तेरा हो,रोशन रातें और खूबसूरत सवेरा हो, जारी रहें हमारी दोस्ती का सिलसिला,कामयाब हर मंजिल पर दोस्त मेरा हो!

छ खोये बिना हमने पाया है,कुछ मांगे बिना हमें मिला है, नाज़ है हमें अपनी तक़दीर पर,जिसने आप जैसे दोस्त से मिलाया है !

किसने इस दोस्ती को बनाया,कहा से ये दोस्ती शव्द आया, दोस्ती का सबसे ज्यादा फायदा तो हमने उठाया,क्यों की दुनिया का सबसे प्यारा दोस्त तो हमारे हिस्से में आया.

एक दुआ मांगते है हम अपने भगवान से.. चाहते है आपकी खुशी पुरे ईमान से, सब हसरतें पुरी हो आपकी, और आप मुस्कराए दिल-ओ-जान से.

दोस्ती इन्सान की ज़रुरत है!दिलों पर दोस्ती की हुकुमत है! आपके प्यार की वजह से जिंदा हूँ!वरना खुदा को भी हमारी ज़रुरत है!

लोग कहते हैं ज़मीं पर किसी को खुदा नहीं मिलता, शायद उन लोगों को दोस्त कोई तुम-सा नहीं मिलता……!!

कुछ #बातें ,कुछ #यादें, कुछ लोग.... और उनसे बने #रिश्ते कभी #भुलाये नहीं जा सकते..!!😕😊

"होठोँ  पे  उल्फत  के  फ़साने  नही  आते ,
जो  बीत  गए  फिर  वो  ज़माने  नही  आते .
दोस्त  ही  होते  हैं   दोस्तो  के  हमदर्द ,
कोई  फ़रिश्ते  यहाँ  साथ  निभाने  नही  आते .."

"हम शतरंज नही खेलते, क्योंकि...
दुश्मनों की हमारे सामने बैठने की औकात नहीं,
और दोस्तों के सामने हम चाल नही चलते।"

"प्रेमी और दोस्त में क्या फर्क है?
प्रेमी कहता है, ""तुम्हें कुछ हुआ तो मैं ज़िंदा नहीं रहूँगा।""
और दोस्त कहता है, ""जब तक मैं ज़िंदा हूँ, तुम्हें कुछ नहीं होने दूँगा।"""

"लड़कियें  से  क्या
दोस्ती   करना , जो  पल  भर  में  छोड़    जाती  है ,दोस्ती  करनी  है  तो  लड़को  से
करो , जो  मरने  के
बाद  भी  कंधे
पे  ले  जाते  है .प्ल्ज़  सेंड  आल  बॉयज ."

"गुण मिलने पर शादी होती है;
और अवगुण मिलने पर दोस्ती।"

"धागे    अपने  रिश्ते  के  टूटने  न  देंगे
साथ  है  दोस्ती  का  जो  छूटने  न  देंगे
हमे  नही  आता  मानना  किसीको
पर  दिल  से  कहते  है  आपको  कभी  रुठने  न  देंगे ."

"आपकी दोस्ती पे नाज़ है हमें;
कल था जितना भरोसा उतना आज है हमें;
दोस्त वो नहीं जो ख़ुशी में साथ दे;
दोस्त वही है जो हर पल अपनेपन का एहसास दे।"

"दोस्ती  पे  जीना ..
दोस्ती  पे  मारना ..
सच्चा  दोस्त
न  मिले  तो
दोस्ती  न  करना ..
दोस्ती  फूल  है
उसको  संभल  के  रखना ,
टूटे   न  दिल  किसी  का  इतना  ख्याल  रखना ..."

"मेरी हँसी का हिसाब कौन करेगा;
मेरी गलती को माफ़ कौन करेगा;
ऐ खुदा मेरे दोस्त को सलामत रखना;
वरना मेरी शादी में 'लुंगी डांस' कौन करेगा।"

"डिअर  फ्रेंड ,
""मुझे  अपने  दिल  में  मत  रखना ,
रखना  है  तो  मुझे  अपने  दिमाग  में  रखना ,
क्यूँ  की  रहने  की  जगह  जितनी  खली  हो  रहने  में  उतना  ही  मज़ा  आता  है ."

"दोस्ती से कीमती कोई जागीर नहीं होती;
दोस्ती से खूबसूरत कोई तस्वीर नहीं होती;
दोस्ती यूँ तो कच्चा धागा है मगर;
इस धागे से मज़बूत कोई ज़ंज़ीर नहीं होती।"

"आसमान  से  उतरी  है , तारों  से  सजाई  है ,
चाँद  की  चांदनी  से  नहले  है ,
ऐ  दोस्त ! संभल  के  रखना  ये  दोस्ती ,
यही  तो  हमारी  ज़िन्दगी  भर  की  कमाई  है .."

"बेशक थोड़ा इंतजार मिला हमको;
पर दुनिया का सबसे हसीं यार मिला हमको;
न रही तमन्ना अब किसी जन्नत की;
तेरी दोस्ती में वो प्यार मिला हमको।"

"इस  दुनिया  में  दोस्त  काम   मिलेंगे ,
इस  दुनिया  में  गम  ही  गम  मिलेंगे ,
जहाँ  दुनिया  नज़र  फिर  लेगी ,
उस  मोड़  पे  दोस्त  खड़े  हम  मिलेंगे .."



"अच्छा दोस्त तकिये के जैसा होता है;
मुश्किल में सीने से लगा सकते हैं;
दुःख में उस पे रो सकते हैं;
खुशी में गले लगा सकते हैं;
और...
.
.
.
.
.
.
गुस्से में लात भी मार सकते हैं।"

"जो  तू  चाहे  वो  तेरा  हो ,
रोशन  राते  और  खूबसूरत  सवेरा  हो ,
जारी  रहे  हमारी  दोस्ती  का  सिलसिला ,
कामयाब  हर  मंजिल  पर  दोस्त  मेरा  हो .."

"कौन होता है दोस्त?
दोस्त वो जो बिन बुलाये आये;
बेवजह हर वक्त सर खाए;
हमेशा जेब खाली कर जाये ;
कभी सताए और कभी रुलाये;
मगर हमेशा साथ निभाए।"

"मिलना  बिछड़ना  सब  किस्मत  का  खेल  है ,
कही  नफरत  कही  दिलों  का  मेल  है ,
बिक  जाता  है  हर  रिश्ता  दुनिया  में ,
सिर्फ  दोस्ती  की  यहाँ  नोट  फॉर  सेल  है .."

"खुदा से कोई बात अंजान नहीं होती;
इंसान की बंदगी बेईमान नहीं होती;
कहीं तो माँगा होगा हमने भी एक प्यारा सा दोस्त;
वर्ना यूंही हमारी आपसे पहचान न होती।"

"आपका  आशियाना  दिल  में  बसा  रखा  है ,
आपकी  यादो  को  दिल  से  लगा  रखा  है ,
पता  नहीं  याद  आपकी  ही  क्यूँ  आती  है ,
जबकि  दोस्त  तो  हमने  औरो  को  भी  बना  रखा  है .."

"दोस्ती कोई खोज नहीं होती;
यह हर किसी से हर रोज नहीं होती;
अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना;
क्योंकि, पलके कभी आँखों पर बोझ नहीं होती।"

"फास्लो  से  इंतज़ार  बढ़ा  करता  है ,
इंतज़ार  से  प्यार  बढ़ा  करता  है ,
साड़ी  ज़िन्दगी  खुदा  से  साजदा  करो ,
तब  जा  के  तुम्हारे  जैसा  यार  मिला  करता  है .."

"दोस्ती इंसान की ज़रुरत है;
दिलों पर दोस्ती की हुकुमत है;
आपके प्यार की वजह से जिंदा हूँ;
वरना खुदा को भी हमारी ज़रुरत है।"

"राते  गुमनाम  होती  है ,
दिन  किसी  के  नाम  होता  है ,
हम  ज़िन्दगी  कुछ  इस  तरह  से  जीते  है ,
की  हर  लम्हा  सिर्फ  दोस्तों  के  नाम  है .."

"यार दोस्त जब भी बुलाते सदा वो फंसता था;
खर्चा भी करता था हरदम फिर भी हंसता था;
जब भी मिलता मुस्कुराता और हर्षाता था;
सुखा सुखा लगता है अब, तब बादल सा बरसता था;
लगता है के अंग्रेजी पतलून अब खादी हो गई है;
जी हाँ आप सही समझे उसकी शादी हो गई है।"

"तेरे  साथ  गुजरा  लम्हा  जब  भी  याद  आएगा ,
इस  जनम  के  बाद  भी  तेरा  ख्याल  लाएगा ,
अगर  बक्शी  बार -बार  ज़िन्दगी  खुदा  ने ,
तुझसे  दोस्ती  करना  ये  दिल  हर  बार  चाहेगा .."

"हम खुद पर गुरुर नहीं करते;
किसी को दोस्ती करने पर मज़बूर नहीं करते;
मगर जिसे एक बार दिल में बसा लें;
उसे मरते दम तक दिल से दूर नहीं करते।"

"दोस्ती  के  मायने  हमसे  क्या  पूछते  हो ,
हम  अभी  इन  बातोँ  से  अनजान  है ,
बस  एक  गुज़ारिश  है  की  भूल  न  जाना  हमे ,
क्योँकि  आपकी  दोस्ती  ही  हमारी  जान  है .."

"चाँद के पास सितारे बहुत हैं;
पर सितारों के पास चाँद एक ही है;
हमारे जैसे दोस्त आपके पास बहुत हैं;
लेकिन आप जैसा दोस्त हमारे पास एक ही है।"

"अपनी  मुलाक़ात  कुछ  अधूरी  सी  लगी ,
पास  होकर  भी  दूरी  सी  लगी ,
होंठो  पे  हंसी , आँखों  में  मज़बूरी  सी  लगी ,
ज़िन्दगी  में  पहली  बार  दोस्ती  इतनी  ज़रूरी  लगी .."

"कभी पसंद न आये साथ मेरा तो बता देना, ए दोस्त;
हम दिल पर पत्थर रख के तुम्हे
.
.
.
.
.
.
गोली मार देंगे!
बड़े आये, नापसंद करने वाले!"

"चाँद  अधूरा  है , सितारों  के  बिना ,
गुलशन  अधूरा  है , बहारो  के  बिना ,
समुन्दर  अधूरा  है , किनारो  के  बिना ,
जीना  अधूरा  है , तुम  जैसे  यारों  के  बिना .."

"कामयाबी बड़ी नहीं, पाने वाले बड़े होते हैं;
ज़ख्म बड़े नहीं, भरने वाले बड़े होते हैं;
इतिहास के हर पन्ने पर लिखा है;
दोस्ती बड़ी नहीं, निभाने वाले बड़े होते हैं।"

"तुमसे  दूरी  का  एहसास  सताने  लगा ,
तेरे  साथ  गुजरा  हर  लम्हा  याद  आने  लगा ,
जब  भी  तुझे  भूलने  की  कोशिश  की  एक   दोस्त ,
तू  दिल  के  और  भी  करीब  आने  लगा .."

"सबसे अलग सबसे न्यारे हो आप;
तारीफ कभी पूरी ना हो इतने प्यारे हो आप;
आज पता चला कि ज़माना क्यों जलता है हमसे;
क्योंकि दोस्त तो आखिर हमारे हो आप।"

"जहा  याद  न  आये  वो  तन्हाई  किस  काम  की ,
बिगड़े  रिश्ते  न  बने  तो  खुदाई  किस  काम  की ,
बेशक  अपनी  मंज़िल  तक  जाना  है ,
पर  जहा  से  दोस्त  न  दिखे  वो  ऊंचाई  किस  काम  की .."

"तेरी दोस्ती में एक नशा है;
तभी तो यह सारी दुनियां हमसे खफा है;
ना करो हमसे इतनी दोस्ती;
कि दिल ही हमसे पूछे तेरी धड़कन कहाँ है।"

"आपकी  दोस्ती  में  कुछ  ऐसी  बात  है ,
हर  वक़्त  आपकी  याद  मेरे  साथ  है ,
दिल  चाहता  है  आपको  आपसे  चुरालु ,
पर  मम्मी  कहती  है ,
चोरी  करना  बुरी  बात  है ..!"

"आंसू तेरे निकलें तो आँखें मेरी हों;
दिल तेरा धड़के तो धड़कन मेरी हो;
खुदा करे दोस्ती हमारी इतनी गहरी हो;
कि सड़क पर तू पिटे और गलती मेरी हो।"

"फ्रेंडशिप  हिस्ट्री  नहीं  हे  जो  भूल  जाये ,
मैथ्स  नहीं  हे  जो  गिनना  पड़े ,
इंग्लिश  नहीं  हे  जो  सीखना  पड़े ,
पर  ये  तो  साउथ  फिल्म  की  तरह  है ,
समाज  ने  की  ज़रूरत  नहीं  है  बस  मजा  लेना  है .."

"भगवान कहते हैं कि तुम किसी का कुछ ना बिगाड़ो;
ऐ दोस्त, तुम निश्चिन्त रहो, मैं तुम्हारा कुछ बिगड़ने नहीं दूंगा।"

"में  एक  जॉब  इंटरव्यू  में  रिजेक्ट  हो  गया ,
क्युकी , मुझे  गुड  टीम  वर्क  के  बारे  पूछा  गया ,
तो  मैंने  जवाब  दिया :
“मास्स -बंक ”
क्या  में  गलत   हु ..???"



"सच्ची दोस्ती का मतलब है:
जब एक दोस्त अपनी आखिरी साँसें ले रहा हो और उसका दोस्त आँखों में आंसू ले आए और कहे, ""चल उठ यार! आज आखिरी समय मौत की क्लास बंक(Bunk) करते हैं।"

"सब  लोग  वो  सुनते  हे  जो  तुमने  कहा ,
फ्रेंड्स  वो  ध्यान  से  सुनते  हे  जो  तुमने  कहा ,
पर  बेस्ट  फ्रेंड्स  वो  सुनते  है  जो  तुमने  नहीं  कहा .."

"दिल्लगी दोस्तों के नाम नहीं होती;
दिलदारी दोस्तों की शान नहीं होती है;
कहीं भी रहो, पर रहोगे दिल में मेरे;
यही सच्ची दोस्ती की पहचान होती है।"

"आज  मंन  में  एक  ख्याल  आया ,
गुजर  गया  वक़्त  पर  आपका  मैसेज  नहीं  आया ,
हो  गए  हो  आप  हुमनसे  नाराज  की  फिर ,
दोस्तो  की  याद  में  हमारा  नंबर  ही  नहीं  आया ..!"
"एक अच्छा दोस्त एक मेडिसिन की तरह होता है;
.
..
...
लेकिन एक पूरा ग्रुप, मेडीकल स्टोर की तरह होता है।"

"प्यारी  सी  लाइन  मेरे  प्यारे  दोस्तों  के  लिए :
मेरे  साथ  लड़ना , मुझे  रुलाना , तंग  करना , चोट  पहचाना ,
पर  मेरी  ज़िन्दगी  खत्म  हो  जाये  तब  मुझे  अपना  कंधा  जरूर  देना .."

"भगवान ने पूछा क्या चाहिए?
मैंने कहा: कामयाबी, ख़ुशी, और लंबी उम्र।
अंदर से फिर आवाज़ आई, किसके लिए?
मैंने कहा: जो sms पढ़ रहा है उसके लिए।"

"वह  दिन  दिन  नहीं ,
वह  रात  रात  नहीं ,
वह  पल  पल  नहीं ,
जिस  पल  तेरी  बात  नहीं ,
तुम  जैसे  दोस्तो   से  कोई  हमे  अलग  कर  सके ,
मौत  की  भी  यह  औकात  नहीं !"

"खुदा ने दोस्त को दोस्त से मिलाया;
दोस्तों के लिए दोस्ती का रिश्ता बनाय;
फिर खुदा ने फरमाया;
दोस्ती रहेगी उसकी कायम, जिसने दोस्ती को दिल से निभाया।"

"कौन  कहता  है  दर्द  हमेशा  पीड़ादायक  होता  है ..??
मुझे  हमेशा  वो  दर्द  बहोत  अच्छा   लगता  हे  जब ,
मेरे  दोस्त  मुझे  पीट पीट  कर  हँसते  है ..!"

"मेरी भगवान से एक ही दुआ है कि;
वो तुम जैसा दोस्त हर किसी को दे;
क्योंकि; यह सजा मैं अकेले क्यों भुगतूं।"

"बेस्ट  फ्रेंड  की  मस्त  लाइन :
हमेशा  याद  रखना , कभी   तुम  गिर  पढ़े तो  ,
में  तुम्हे  संभल  के  उठा  लूंगा ,
पर  तब  जब  में  अपनी  हंसी  पूरी  करलु ..!!"

"हम वो फूल हैं जो रोज़-रोज़ नहीं खिलते;
ये वो होंठ हैं जो कभी-कभी नहीं सिलते;
हमसे बिछाड़ोगे तो एहसास होगा तुम्हें;
हम वो दोस्त हैं जो रोज-रोज नहीं मिलते।"

"ये  जरुरी  नहीं  की  तुम   अपने  सच्चे  दोस्तों  को  सब  कुछ  बताओ ,
पर  ये  जरुरी  है  की  तुम  जो  भी  बताओ  वो  सच  हो ..!!"

"वो याद नहीं करते, हम भुला नहीं सकते;
वो हंसा नहीं सकते, हम रुला नहीं सकते;
दोस्ती इतनी खूबसूरत है हमारी;
वो बता नहीं सकते, हम जता नहीं सकते।"

"कभी  पसंद  न  आये  दोस्ती  हमारी  तो  बाता  देना ,
में  वादा  करता  हु ,
.
.
इतनी  ज़ोर  का  थप्पड़  पड़ेगा  की ,
सब  कुछ  पसंद  आने  लगेगा .."

"फूल से दोस्ती करोगे तो महक जाओगे;
सावन से दोस्ती करोगे तो भीग जाओगे;
हमसे करोगे तो बिगड़ जाओगे;
और नहीं करोगे तो किधर जाओगे।"

"खूबसूरत  दोस्ती  फ़ोन  कॉल्स  और  मैसेज  में  नहीं  है ,
येतो  आपके  दिल  की  एक  प्यारी  सी  मुस्कान  में  हे ,
जब  आप  उनके  बारे  में  सोचते  हो ..."

"दोस्ती के मायने हमसे क्या पूछते हो;
हम अभी इन बातों से अनजान हैं;
सिर्फ एक गुजारिश है कि भूल ना जाना हमें;
क्योंकि आपकी दोस्ती ही हमारी जान है!"

"एक  मस्त  रास्ता  प्यार  और  दोस्ती  को  पहचान  ने  के  लिए :
“तेरे  बिना  में  नहीं  जी  सकता ” – ये  प्यार ,
“तू  बस  जिए  जा , में  तेरे  साथ  हु ..” – ये  हे  दोस्ती .."

"जिंदगी में कभी हमारी दोस्ती के बारे में शक हो तो;
अकेले में एक सिक्का उछालना;
अगर हेड आया तो हम दोस्त;
और टेल आया तो पलट देना यार;
अकेले में कौन देखता है।"



"न  जाने  वक़्त  के  साथ  बात  क्या  हो  जाती  है ,
कभी  हस्ती  खेलती  ज़िन्दगी  भी  आम  हो  जाती   है ,
एक   सवेरा  था  जब  है  कर  उठते  थे ,
आज  दोस्तो  बगैर  मुस्कुराये  बिना  शाम  हो  जाती  है .."

"हर पल की दोस्ती का इरादा है आपसे;
अपनापन भी कुछ ज्यादा है आपसे;
न सोचेंगे सिर्फ उम्र भर के लिये;
क़यामत तक दोस्ती निभायेंगे ये वादा है आपसे।"

"ज़िन्दगी  में  कुछ  दोस्त  आईने  जैसे ,
और  कुछ  दोस्त  परछाई  जैसे  जरूर  रखना ,
आइना  कभी  जूठ  नहीं  बोलता  है ,
और  परछाई  कभी  साथ  नहीं  छोड़ते .."

"सादगी में एक अदा इतनी प्यारी लगी;
आपकी दोस्ती हमको सबसे निराली लगी;
ये ना टूटे कभी यही दुआ है;
क्योंकि यही इस दुनिया में यही हमको हमारी लगी!"

"दिल  खुश  कर  देने  वाली  लाइन :
सच्चे  दोस्त  अपनी  ज़िन्दगी  आपके  लिए  नहीं  देंगे ,
पर  वही  दोस्त  आपकी  ज़िन्दगी  आपको  जरूर  वापिस  देंगे ,
जब  आपको  लगता  है  की  अपने  अपनी  ज़िन्दगी  को  खो  दिया .."

"अगर मिलती मुझे एक दिन भी बादशाही;
तो ए दोस्तों;
मेरी रियासत में हमारी दोस्ती के सिक्के चलते!"

"अगर  आपको  मुझसे  अच्छा  दोस्त  मिले  तो  चले  जाना ,
पर  जब  वो  आपको  छोड़  दे  तो  पीछे  देखना ,
हम  वही  रहेंगे  आप  के  इंतज़ार  में  सिर्फ  ये  कहने  के  लिए ,
“मर  ली  होशियारी ..??”"

"मेरे सभी दोस्तों को समर्पित:
ज़िन्दगी से हर एक मौज मिली;
कभी कभी नहीं हर रोज़ मिली;
बस एक सच्चा दोस्त माँगा था ज़िन्दगी से;
मुझे कमीनो की पूरी फ़ौज मिली।
हैप्पी फ्रेंडशिप वीक!"

"तेरे  दिल  की  सजायेंगे  अपना  अरमान  देकर ,
तेरे  लबों  को  हसाएंगे  अपनी  मुस्कान  देकर ,
दोस्ती  की  कसम  तुझे  खबर  से  भी  उठा  लाएंगे ,
तेरे  जिस्म  में  अपनी  जान  देकर .."

"ए दोस्त तेरी दोस्ती का क़र्ज़ हर हाल में चुकायेंगे;
तेरे लिए खुदा का कहना भी हम टाल जायेंगे;
ए दोस्त तेरी दोस्ती की कसम;
तेरे लिए इस दिल को भी सीने से अलग कर जायेंगे!"

"दोस्तो  से  प्रोब्लेम  शेयर  करना  अच्छा होता  है ,
इसलिए  नहीं  के  वो  उसे  सोलवे  करते  है ,
साले  ऐसे -ऐसे  सोलूशन्स  देते  है  के ,
हम  प्रोब्लेम  ही  भूल  जाते  है .."

"रिश्तों की किताब का कवर है दोस्ती;
दोस्ती अब बनी है हमारी हस्ती;
खून के रिश्तों की बात आप करते हैं;
हमारे लिए तो जिंदगी है आपकी दोस्ती!"

"कितना  कुछ  जानता  होगा  मेरा  दोस्त  मेरे  बारे  में ..,
.
.
.
मेरे  मुस्कुराने  पर  जिसने  पूछ  लिया  तुम  उदास  क्यों  हो ..??"

"हम खुद पे गुरुर नहीं करते;
किसी को दोस्ती करने पर मजबूर नहीं करते;
मगर जिसे एक बार दिल में बसा लें;
उसे मरते दम तक दिल से दूर नहीं करते।"

"तू  मेरी  दोस्ती  पे  एक   एहसान  कर ,
अपने  सरे  गम  तू  मेरे  नाम  कर ,
जो  लम्हे  रुलाते   है  तुझे  याद  बन  कर ,
वो  आंसू  मेरी  नज़रो  के  नाम  कर !"

"दिल को मिला सुकून कोई हमें याद तो करता है;
याद न सही फ़रियाद तो करता है;
आँखों ने ढूंढ लिया है ऐसा दोस्त;
जो बात न सही पर याद तो करता है!"

"बिन सपनों के भी क्या कोई सो पाया है,
बिन यादों के भी क्या कोई रो पाया है,
दोस्ती आपकी धड़कन है इस दिल की,
दिल भी कभी धड़कन से अलग हो पाया है…"

"प्यार करने वाले की किस्मत खराब होती है;
हर वक्त दुःख की घड़ी साथ होती है;
वक्त मिले तो रिश्तों की किताब पढ़ लेना;
दोस्ती हर रिश्ते से लाजवाब होती है!"

"तक़दीर लिखनेवाले एक एहसान लिख दे,
मेरे दोस्त की तक़दीर मैं
एक और सपना लिख दे!
ना मिले कभी दर्द उसको,
तू चाहे तो उसकी कीमत मैं
मेरी जान लिख दे…"

"अए दोस्त, तेरी दोस्ती पर नाज़ करते हैं;
हर वक्त मिलने की फ़रियाद करते हैं;
हमें नहीं पता घर वाले बताते हैं;
हम नींद में भी आपसे बात करते हैं।"

"ज़रूरी तो नहीं के इंसान प्यार की मूरत हो,
ज़रूरी नहीं के इंसान अच्छा और खूबसूरत हो,
पर सबसे सुंदर वो इंसान है,
जो आपके साथ हो जब आपको उसकी ज़रूरत हो…"



"सभी उम्दा दोस्तों को समर्पित:
ऐसी कौन सी पंक्ति है जिसे आप उल्टा पढ़ो या सीधा दोनों अच्छी लगती हैं।
""हैं जिंदगी तो दोस्ती है।"""

"दोस्ती एक रिश्ता है
जो निभाए वो फरिश्ता है
दोस्ती सच्ची प्रीत है
जुदाई जिसकी रीत है
जुदा होकर भी न भूले
यही दोस्ती की जीत है…"

"आंसू तेरे निकले तो आँखें मेरी हो;
दिल तेरा धड़के तो धड़कन मेरी हो;
खुदा करे दोस्ती हमारी इतनी गहरी हो कि;
सड़क पर तू पिटे और गलती मेरी हो!"

"कुछ रिश्ते “रब” बनाता है,
कुछ रिश्ते “लोग” बनाते है..
पर कुछ लोग बिना किसी रिश्ते के रिश्ते निभाते है,
शायद वही “दोस्त” कहलाते है…"

"आपकी दोस्ती हमारे सुरों का साज़ है;
आप जैसे दोस्त पर हमें नाज़ है;
चाहे कुछ हो जाये जिंदगी में;
दोस्ती वैसी ही रहेगी, जैसे आज है।"

"मुस्कुराना ही दोस्ती नहीं होती,
उम्र बिताना ही ज़िन्दगी नहीं होती,
खुद से ज़्यादा ख्याल रखना पड़ता है दोस्तों का,
दोस्त कहना ही दोस्ती नहीं होती…"

"प्रिय दोस्त,
आपकी जिंदगी में 5 चीज़े कभी भी आ सकती हैं:
हम
हमारा कॉल
हमारा मैसेज
हमारी याद
और हमारी याद से आपके फेस परमुस्कराहट ।
देखो देखो, आई ना। मुस्कुराते रहो।"

"हमारी दोस्ती हमेशा याद आएगी,
कभी चेहरे पे हँसी तो कभी आँखों मे आँसू लाएगी…
भूलना भी चाहोगे तो कैसे भुलाओगे,
हमारी कोई तो बात होगी जो आपको हमेशा याद आएगी…"

"दोस्ती कोई खोज नहीं होती;
दोस्ती किसी से हर रोज़ नहीं होती;
अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना;
क्योंकि पलकें आँखों पर कभी बोझ नहीं होती।"

"धड़कते दिल के पीछे कोई बात होती है,
दर्द-ए-दिल में किसी की याद होती है,
ए दोस्त तुम्हे पता हो ना हो..
पर आपकी हर ख़ुशी के पीछे हमारी फरयाद होती है…"

"जब से आपको जाना है;
जब से आप सा दोस्त पाया है;
हर दुआ में आपका नाम आया है;
दिल कहता है कि पूंछूं उस रब से कि;
क्या इतना प्यारा दोस्त सिर्फ मेरे लिए बनाया है?"

"कई राज़ ऐसे होते हैं जो दिखाए नहीं जाते,
कई किस्से ऐसे होते हैं जो सुनाये नहीं जाते,
कई दिल ऐसे होते हैं जो तोड़े नहीं जाते,
और कुछ आप जैसे दोस्त ऐसे होते हैं जो छोड़े नहीं जाते…"

"फूलों की वादियों में हो बसेरा तेरा;
सितारों के आंगन में हो घर तेरा;
दुआ है एक दोस्त की एक दोस्त को;
कि तुझसे भी खूबसूरत हो मुक़द्दर तेरा।"

"ना चाहत है सितारों की,
ना तमन्ना है नजारों की,
बस आप जैसा दोस्त मिल जाये,
तो क्या जरुरत है हज़ारों की…"

"सोचो अगर हम आपके दोस्त ना होते तो क्या होता?
देखा कितना खाली-खाली लगता है;
इसलिए कहता हूँ, मुझे मत खोना।"

"दोस्ती नजारो से हो तो कुदरत कहते है,
सितारो से हो तो जन्नत कहते है,
हुस्न से हो तो मोहब्बत कहते है,
और आपसे हो तो उसे किस्मत कहते है…"

"अजनबी गलियों से हम गुजरा नहीं करते;
दर्द-ए-दिल हम लिया और दिया नहीं करते;
ये दोस्ती का रिश्ता सिर्फ तुमसे है;
वर्ना इतने मैसेज हम भी किसी को किया नहीं करते।"

"दोस्त वही है जो आपको अपना मान सके,
आपके हर गम को बिन कहे जान सके,
आप चल रहे हो तेज बारीश मे,
फिर भी पानी मे आपके आंसू पहचान सके…"

"कुछ दोस्त पसंद करते हैं:
रेमंड सूटिंग: सन 1925 से चलता आ रहा है।
कुछ पसंद करते हैं:
आई सी आई सी आई बैंक: 8 बजे सुबह से 8 बजे रात तक।
लेकिन हम पसंद करते हैं:
भारतीय जीवन बीमा: जिंदगी के साथ भी; जिंदगी के बाद भी।"

"वक्त के आँधी से तूफान बदल जाते है,
जिंदगी के राहो में इंसान बदल जाते है,
बदलती नहीं दोस्ती मेरे दोस्त,
सिर्फ दोस्ती करने वाले इंसान बदल जाते है…"

"दोस्ती इन्सान की ज़रुरत है;
दिलों पर दोस्ती की हुकुमत है;
आपके प्यार की वजह से जिंदा हूँ;
वरना खुदा को भी हमारी ज़रुरत है।"

"रिश्तों का विश्वास टूट न जाये,
दोस्ती का साथ छूट न जाये,
ए खुदा गलती करने से पहले,
संभाल लेना,
की मेरी गलती से मेरा दोस्त रूठ न जाये !"

"दोस्त रुठे तो रब रुठे;
फिर रुठे तो जग छुटे;
अगर फिर रुठे तो दिल टूटे;
और अगर फिर भी वो रुठे:
तो मारो डंडा तब तक जब तक डंडा ना टूटे।"

"अगर इतनी प्यारी सोच तुम्हारी न होती,
मुलाकात यु तुमसे हमारी न होती,
तड़पते रहते सच्चे दोस्त के लिए,
अगर दोस्ती तुमसे हमारी न होती…"

"हर कर्ज दोस्‍ती का अदा कौन करेगा;
जब हम ही न रहे तो दोस्‍ती कौन करेगा;
ऐ खुदा मेरे दोस्‍त को सलामत रखना;
वरना मेरे जीने की दुआ कौन करेगा।"

"दोस्ती करके हमे भूल न जाना,
हम आपको भूल जायेंगे ये ख्याल दिल में ना लाना,
हम दिल जान से आपको चाहते है ये ख्याल रखना…"

"कुछ सितारों की चमक नहीं जाती;
कुछ यादों की कसक नहीं जाती;
कुछ दोस्तों से होता है ऐसा रिश्ता;
कि दूर रहकर भी उनकी महक नहीं जाती।"

"SMS हर पल करू तो शरारत होगी,
हर दिन करू तो परेशानी होगी,
ना करु तो रुसवाई होगी पर दिलसे करू तो,
शायद आपको ख़ुशी होगी राईट ना."

"हमारी दोस्ती कोई सर्दी बुखार नहीं, जो आकर 2-4 दिनों में चली जाए;
ये तो एड्स की तरह है, जो एक बार हो जाए तो मौत के साथ ही जाए।"

"दोस्त को अपनी पलकों पे बिठा लो,
दे कर ख़ुशी उसके सारे गम चुरा लो,
प्यार ऐसा करो के सब देखते रह जाये,
और
दुश्मन आकर कहे की मुझे भी अपना दोस्त बना लो."

"ऊपर वाला जिनको खून के रिश्ते में बांधना भूल जाता है;
उन्हें दोस्त बनाकर अपनी गलती सुधार लेता है।
मुझे अपना दोस्त स्वकृत करने के लिए, शुक्रिया।"

"हर आरजू हमेशा अधूरी नहीं होती,
दोस्ती में कभी दूरी नहीं होती,
जिनके दिल में आप जैसे दोस्त रहते हों,
उनके लिए तो धड़कन भी ज़रूरी नहीं होती"

"हम तो प्यार के सौदागर हैं, सौदा सच्चा करते हैं।
लेकिन अगर खरीददार आप जैसा दोस्त हो तो हम मुफ्त में भी बिक जाया करते हैं।"

"SMS करने के फायदे
१: मै भी खुश |
२: जिसे भेजो वो भी खुश |
३: यादो का सिलसिला बना रहता है |
४: कौन कंजूस हे वो भी पता चलता है |"

"कोशिश करो कोई आपसे ना रूठे;
जिंदगी में अपनों का साथ ना छूटे;
दोस्ती कोई भी हो उसे ऐसा निभाओ;
कि उस दोस्ती की डोर जिंदगी भर ना टूटे।"

"एक सच्चा रिश्ता बारिश कि तरह नही होता जो आये और चले जाये,
बल्कि हवा की तरह होता है,
जो दिखे नहीं पर हमेशा साथ रहता है |
जैसे तुम और मै |"

"विश्वास की एक डोरी है दोस्ती;
विश्वास के बिना कोरी है दोस्ती;
कभी थैंक्स तो कभी सॉरी है दोस्ती;
ना मानो तो कुछ भी नहीं;
पर मानो तो रब की भी कमजोरी है दोस्ती!"



"चाँद की हद १ रात तक है,
सूरज की हद सिर्फ दिन तक है,
हम दोस्ती में दिन-रात नहीं देखते,
क्यूंकि हमारी दोस्ती की हद आखरी साँस तक है |"

"जिंदगी एक प्लेटफार्म और प्यार एक ट्रेन की तरह है, जो आती जाती रहती है!
पर पूछ-ताछ काउंटर दोस्त की तरह है जो आपसे हर वक़्त पूछते हैं कि ""मैं आपकी क्या मदद कर सकता हूँ""?"

"Dairy Milk ने Perk से कहा,
दुनिया में हम दोनों सबसे स्वीट हे,
perk ने जवाब दिया, नहीं…
ये जो MSG पड रहा हे वो हमसे भी ज्यादा स्वीट हे |"

"अपनी जिंदगी के अलग असूल हैं;
यार की खातिर तो कांटे भी कबूल हैं;
हंस कर चल दूं कांच के टुकड़ों पर भी;
अगर यार कहे, यह मेरे बिछाए हुए फूल हैं!"

"खुदा ने पूछा क्या चाहिए?
मैने कहा कामयाबी ख़ुशी ,
और लम्बी उम्र,
भगवान ने फिर पूछा किसके लिए?
मैने कहा जो SMS पढ़ रहा है उसके लिए.."

"दोस्ती कोई खोज नहीं होती;
यह हर किसी से हर रोज नहीं होती;
अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह मत समझना;
क्योंकि, पलके कभी आँखों पर बोझ नहीं होती!"

"रिश्ता ख़ास नहीं ख़ास आप हो,
बात कुछ नहीं पर जज्बात आप हो,
आस कुछ नहीं विश्वास आप हो
आपके प्यार पर दुनिया लुटा देंगे जब दोस्त आप हो ..!!"

"दोस्ती का रिश्ता तो अंजानो को भी जोड़ देता है;
हर कदम पर जिंदगी को नया मोड़ देता है;
वो साथ देते हैं तब;
जब साया भी साथ छोड़ देता है!"

"दुनिया में दो टाईप के दोस्त होते है |
एक दोस्त प्यारा होता है | दुसरा बहुत प्यारा होता है |
दोनों से मिलोगे?
प्यारे दोस्त ने SMS भेजा है और बहुत प्यारा दोस्त SMS पढ़ रहा है |"

"दोस्ती इम्तिहान नहीं विश्वास मांगती है;
नज़र और कुछ नहीं, दोस्त का दीदार मांगती है;
जिन्दगी अपने लिए कुछ भी नहीं;
पर आपके लिए दुआएं हज़ार मांगती है!"

"आपकी दोस्ती को अहसान मानते है |
दोस्ती निभाना अपना इमान मानते है |
लेकिन हम वो नहीं जो दोस्ती में अपनी जान दे देंगे |
क्योकि दोस्तों को तो हम अपनी जान मानते है |"

"दोस्त प्यार से भी बड़ा होता है;
हर सुख और दुःख में साथ होता है;
तभी तो कृष्ण राधा के लिए नहीं, सुदामा के लिए रोता है;
क्योंकि हर एक फ्रेंड को एक फ्रेंड का साथ ज़रूरी होता है!"

"“मंजिल” तुम चुनो,
“रास्ते” हम देंगे,
“लफ्ज़” तुम दो,
“गीत” हम बनायेंगे,
“खुश” तुम रहो,
“खुशिया” हम देंगे,
आप बस “दोस्त” रहो,
“प्यार” हम
निभायंगे |"

"दोस्तों के लिए समर्पित:
होगे तुम किसी के जानु, बेबी, स्वीटहार्ट, शोना, पोचु और सबकुछ;
.
..
...
हमारे लिए तो तुम कुत्ते थे, कमीने हो और हराम खोर रहोगे!"

"दिल ने कहा दोस्त को SMS करते हो?
फिर ख्याल आया,
दिल तो पागल है |
फिर सोचा,दिल अगर पागल है तो क्या हुआ,
“दोस्त” कौनसा नॉर्मल है |"

"आपकी दोस्ती हमारे सुरों का साज है;
आप जैसे दोस्त पर हमें नाज़ है;
चाहे कुछ भी हो जाये जिंदगी में;
दोस्ती कल भी वैसी ही रहेगी, जैसी आज है!"

"कुछ दोस्त दिल पर ऐसा असर कर जाते है,
टूटे शीशेमे भी पूरे नजर आते है,
मिलते है कुछ पल के लिए,
और जिंदगी भर के लिए दिल में उतर जाते है |"

"एक दिन मुस्कुराहट ने हमसे पूछा;
हर पल हमें क्यों भूल जाते हो!
याद तो हम अपने दोस्तों को करते हैं;
तुम क्यों चले आते हो!"

"दोस्ती कर ली आप से बहुत सोचने के बाद,
अब किसी को देखना नहीं आपको देखने के बाद,
दुनिया छोड़ देंगे आपको भूलने के बाद,
खुदा माफ़ करे इतना झूट बोलने के बाद.."

"पगली तु तो सिर्फ सुख मे चाहिए,
दुख के लिए तो मेरे यार काफी है !!"

"हज़ारो में मुझे सिर्फ़ एक वो शख्स चाहिये,
जो मेरी ग़ैर मौजूदगी में, मेरी बुराई ना सुन सके !!"

"खुदा ने कहा दोस्ती न कर, दोस्ती में तु खो जायेगा,
मैंने कहा जमीन पर आकर मेरे दोस्त से तो मिल, तु भी उस पर फ़ना हो जाएगा !!"

"अच्छी किताबे और सच्चे दोस्त,
तुरंत समझ में नहीं आते पर काम जरुर आते है !!"

"दोस्ती जिन्दगी का खुबसूरत लम्हा होता है,
जिसे मिल जाए वो तन्हाई में भी खुश और ना मिले वो भीड़ में भी अकेला !!"

"रफ्तार कुछ जिंदगी की यूँ बनाये रखी है हमने,
दुश्मन भले आगे निकल जाए पर, दोस्त कोई पिछे ना छुटेगा !!"

"जीस दीन जीस गली में मेरे दोस्तों का जगडा होगा,
उसदीन उस गली में मेरे हजारो दोस्तों का मेला होगा !!"

"दोस्त दिल के जख्मों पर क्या लगायेंगे मरहम,
दोस्तो को क्या मालूम ये जख्म उन्ही के दिये है !!"

"दोस्तो से टूट कर रहोगे तो कुत्ते भी सतायेंगे,
और दोस्तो से जुड़ कर रहोगे तो शेर भी घबरायेंगे !!"

"ना जरुरत रखो सितारों की, ना जरुरत रखों फ़ालतू यारों की,
एक दोस्त रखो हमारे जैसा, जो वाट लगा दे हजारों की !!"

"इतिहास के हर पन्ने पर लिखा है की,
दोस्ती कभी बड़ी नहीं होती, निभाने वाले हंमेशा बड़े होते है !!"

"दोस्तों के साथ जी लेने का एक मौका दे दे ऐ खुदा,
तेरे साथ तो मरने के बाद भी रह लेंगें !!"

"अच्छे दोस्तो की तलाश तो कमजोर दिल वालो को होती है,
बडे दिल वाले तो हर दोस्त को अच्छा बना लेते है !!"

"चाहे दुश्मन मिले चार या चार हजार,
सब पर भारी पड़ेंगे मेरे जिगरी यार !!"

"ऐ खुदा अपनी अदालत में मेरी ज़मानत रखना,
मैं रहूँ ना रहूँ, मेरे दोस्तों को सलामत रखना !!"

"हम दोस्तो सें इतना प्यार करते है,
ये देखकर दुश्मन भी कहते है की काश हम भी इनके दोस्त होते !!"

"दुनिया में दो तरह के लोग अच्छे दोस्त होते है,
एक क्लास वाले और दूसरा ग्लास वाले !!"



"कौन कहता है की दोस्ती बराबरी में होती है,
सच तो ये है की दोस्ती में सब बराबर होते है !!"

"हमने अपने नसीब से ज्यादा अपने दोस्तों पर भरोसा रखा है,
क्यूंकि नसीब तो बहोत बार बदला है पर मेरे दोस्त अभी भी वही है !!"

"नाम छोटा है मगर दिल बङा रखता हूँ, पैसो से ऊतना अमीर नही हूँ,
मगर अपने दोस्तों के गम खरीदने की हैसियत रखता हूँ !!"

"जब दोस्त बना के काम हो सकता हो तो,
दुश्मनी क्यूँ बढ़ाए ?"
"हम वक्त गुजारने के लिए दोस्तों को नहीं रखते,
दोस्तों के साथ रहने के लिए वक्त रखते है !!"

"नमक की तरह कड़वा ज्ञान देने वाला ही सच्चा मित्र होता है,
इतिहास गवाह है की आज तक कभी नमक में कीड़े नहीं पड़े !!"

"दोस्ती कभी ख़ास लोगों से नहीं होती,
जिनसे हो जाती है वही लोग ज़िन्दगी में ख़ास बन जाते है !!"

"मुझे जानू कहने वाली गर्लफ्रेंड नही भी मिली तो चलेगा,
पर मुश्किल वक़्त पे भाई कहने वाला दोस्त होना चाइये !!"

"दोस्ती हो तो मुन्ना और सर्किट जैसी,
मतलब बापू दिख रहे है तो दिख रहे है !!"

"तू अब मेरा दोस्त न सही,
तेरे लिये फिक्र करने की आदत मगर गई नहीं !!"

"दो रास्ते जींदगी के, दोस्ती और प्यार,
एक जाम से भरा और दुसरा इल्जाम से !!"

"Janu बोलने वाली लड़की हो या न हों पर,
Oye Hero बोलने वाली Best Friends जरूर है !!"

"हर नई चीज अच्छी होती है,
लेकिन दोस्त पुराने ही अच्छे होते है !!"

"आदते अलग है मेरी दुनिया वालों से,
कम दोस्त रखता हूँ पर लाजवाब रखता हूँ !!"

"मेरे चेहरे से जो जाहिर है जरा पढके बता,
सुना है मेरे दोस्त तू पढा लिखा बहुत है !!"

"किसने कहा की मेरे दिल में मेहमान बन के आया कर ऐ दोस्त,
ये तेरी सल्तनत है, जब भी आए, सुलतान बन के आया कर !!"

"किसी रोज़ याद न कर पाऊँ तो खुदगर्ज ना समझ लेना दोस्तो,
छोटी सी इस उम्र में परेशानियां बहुत है !!"

"राज़ी था मैं भी और मेरा दुश्मन भी सुलह पर,
कुछ दोस्तो ने हाथ मिलाने नहीं दिया !!"

"अगर मिलती मुझे एक दिन की बादशाही तो ए दोस्तो,
मेरी रियासत में तुम्हारी तस्वीर के सिक्के चलते !!"

"कुछ दोस्त सीधे सादे भी अच्छे नहीं लगते,
और कुछ कमीने जान से भी प्यारे होते है !!"

"हसीनाओ के हुस्न ने बस मार ही डाला था,
चंद दोस्तो की मेहरबानी है जो अब तक जिंदा है !!"

"सच्चे दोस्त हमे कभी गिरने नहीं देते,
ना किसी की नजरो में और ना किसी के कदमो में !!"

"कभी दिल टूटे तो बताना दोस्त,
थोडा वहूत वेल्डिंग हम भी जानते है !!"

"लोग कहते है की ज़मीं पर किसी को खुदा नहीं मिलता,
शायद उन लोगो को दोस्त कोई तुम सा नहीं मिलता !!"

"ना तो हम सुपर स्टार है ना ही देसी कलाकार है,
हम तो बस दुश्मनो के दुश्मन और यारो के यार है !!"

"आज कल की दुनिया में सच्चा दोस्त मिलना बहोत ही मुश्किल है,
मैं खुद हैरान हूँ की तुम लोगो ने मुझे ढूंढ कैसे लिया !!"

"दोस्ती की नन्ही सी परिभाषा,
मैं शब्द, तुम अर्थ, तुम बिन मैं व्यर्थ !!"

"वो पूछते है इतने गम में भी खुश क्युँ हो ?
मैने कहा - प्यार साथ दे न दे, यार साथ है !!"

"कमजोर है वह शक्स जो दोस्त न बना सके,
उससे भी कमजोर है वह शख्स जो बने हुए दोस्त को गँवा दे !!"

"दोस्तो से अच्छे तो मेरे दुश्मन निकले,
कमबख्त हर बात पर कहते है की तुझे छोडेंगे नहीं !!"

"देखी जो नब्ज मेरी, हँस कर बोला वो हकीम,
जा जमा ले महफिल पुराने दोस्तों के साथ, तेरे हर मर्ज की दवा वही है !!"

"उम्र और ज़िन्दगी में बस फ़र्क इतना है,
जो दोस्तों के बिना बीती वो उम्र और जो दोस्तों के साथ गुज़री वो ज़िन्दगी !!"

"शर्ते लगायी नहीं जाती दोस्ती के साथ,
करो मुझे कबुल मेरी हर कमी के साथ !!"

"कौन कहता है की दोस्ती बराबरी वालो में होती है,
सच तो ये है की दोस्ती में सब बराबर होता है !!"

"दुनिया का सबसे खुबसूरत पौधा दोस्ती का होता है,
जो जमीन पर नहीं बल्कि दिलों में उगता है !!"

"हम खुदा से मांगते नहीं है कोई मन्नत,
क्यूंकि हमारे दोस्त ही है हमारे लिए जन्नत !!"

"दोस्त ही बुनियाद के पत्थर उठा ले जायेंगे,
आप भी इस शहर में एक घर बना के देखिये !!"

"हम आज भी शतरंज़ का खेल अकेले ही खेलते है,
क्यूंकि दोस्तों के खिलाफ चाल चलना हमे आता ही नहीं !!"

"एक दिन बादशाह जरूर बनूँगा,
पर प्यार के लिए नहीं, अपने यार के लिए !!"

"मैं कुरबान हो जाऊ मेरे यारों की यारी पे,
मेरी दुआ भी वो है और मेरी दवा भी वो है !!"

"फुर्सत मिले तो दोस्तो का हाल भी पूछ लिया करो दोस्तो,
जिसके सीने में दिल की जगह तुम लोग धड़कते हो !!"

"दम नहीं किसी में जो मिटा सके हमारी दोस्ती को,
जंग तलवारो को लगती है, मजबूत इरादों को नही !!"

"ना सलाम याद रखना, ना पैगाम याद रखना,
छोटी सी तमन्ना है ऐ दोस्त, मेरा नाम याद रखना !!"

"दो अक्षर की मौत और तीन अक्षर के जीवन में,
ढाई अक्षर का दोस्त हमेंशा बाज़ी मार जाता है !!"

"दोस्त को दौलत की निगाह से मत देखो,
वफा करने वाले दोस्त अक्सर गरीब हुआ करते है !!"

"बस तू कंधा मत देना मेरे जनाजे को,
सुना है दोस्त की हाथों में जान होती है !!"

"पक्के वाले दोस्त वो होते है जिन्हें दो दिन गाली ना दो,
तो पूछने लग जाते है की क्या हुआ,कहीं नाराज तो नहीं ?"

"अपनी जिंदगी के अलग असूल है,
यार‬‬ की खातिर तो कांटे भी कबूल है !!"

"दोस्ती करने से पहले पूछी नहीं जाती जात दोस्त की,
चलो कुछ तो है जमाने में जो मजहबी नहीं हुआ !!"

"भले ही अपने जीगरी दोस्त कम है,
पर जीतने भी है परमाणु बम है !!"

"उसने एक बार ही कहा की दोस्त हूँ,
फिर मैंने भी कभी नहीं कहा की व्यस्त हूँ !!"

"वक्त की यारी तो हर कोई करता है मेरे दोस्त,
मजा तो तब है जब वक्त बदल जाये पर यार ना बदले !!"

"मेरी यादो की शुरुआत ही तुमसे होती है दोस्तो,
तूम ये न कहा करो की मुझे दुआओं में याद रखना !!"

"छू ना सकूं आसमान तो ना ही सही दोस्तों,
आपके दिल को छू जाऊं बस इतनी सी तमन्ना है !!"

"दोस्त अब देख लो कितने अकेले रह गए हो तुम,
न जाने और कितने रंग दिखलाएगी खुद्दारी तुम्हारी !!"

"मेरे दोस्तों की पहचान इतनी मुशिकल नहीं,
वो हँसना भूल जाते है मुझे रोता देखकर !!"

"तेरी दोस्ती के दीवाने है इसीलिए हाथ फैला दिया ए दोस्त,
वरना हम तो खुद की ज़िन्दगी के लिए भी दुआ नहीं करते !!"

"दुश्मन के सितम का खौफ नहीं हमको,
हम तो दोस्तो के रूठ जाने से डरते है !!"

"लडकी के चक्कर में मत भूल यारी,
जब लात मारेगी लडकी तब याद आयेगी हमारी !!"

"हाथ क्या मिलाया कुछ दोस्तो से,
साले दुःख की सारी लकीरे मिटा के साथ ले गए !!"

"जिसको बसना है ज़न्नत में वो बेशक़ जाकर बसे,
अपना तो आशियाना दोस्तों के दिल में है !!"

"कैसे छोड़ दु उन बिगड़े दोस्तो का साथ,
जिनको बिगाड़ा भी मैने ही है !!"



"गम को भुलाने का कोई जरिया होना चाहिए,
जो समझे जज्बात वैसा दोस्त होना चाहिए !!"

"एक दोस्त है कच्चा पक्का सा,
एक झूट है आधा सच्चा सा !!"

"दोस्त तुम पत्थर भी मारोगे तो भर लेंगे झोली अपनी,
क्योंकि हम यारों के तोहफ़े ठुकराया नहीं करते !!"

"पढाई का शौक तो मुझे था ही नहीं,
बस तुम सब दोस्तों के साथ जिंदगी जिनी थी !!"

"सच्चा मित्र वही होता है जो उस समय आपका साथ देता है,
जब सारी दुनिया साथ छोड़ देती है !!"

"पेन्सिल रबर‬ भी तोड़ कर भी तुझसे ‪‎बांटे‬ है ऐ दोस्त,
अब थोड़ा-सा ‪वक़्त‬ ‪‎बांटना‬ भी तुझे ‪‎फिजूल‬ लगता है !!"

"आदते अलग है मेरी दुनिया वालो से,
कम दोस्त रखता हूँ पर लाजवाब रखता हूँ !!"

"जो दोस्त कमीने नहीं होते,
वो कमीने दोस्त ही नहीं होते !!"

"दोस्त चाहे अलग अलग हो,
पर दोस्ती के मायने सबके लिए एक होते है !!"

"धनवान वो नहीं जिसकी तिजोरी नोटों से भरी हो,
धनवान तो वो है जिसकी जिन्दगी दोस्तों से भरी हो !!"

"फुरसत मिले जब भी रंजिशे भुला देना दोस्तो,
मालुम नहीं की सांसो की मोहलत कहां तक है !!"

"जिन्दगी आप की ही नवाजिश है,
वरना ऐ दोस्त हम तो मर गये होते !!"

"सच्चा दोस्त वही है जिसे देखकर बीवी बोल पड़े,
आ गया कमीना इसीने मेरे पति को बिगाड़ रखा है !!"

"दुश्मनी जमकर करो लेकिन इतनी गुंजाइश रहे,
जब कभी हम दोस्त हो जायें तो शर्मिंदा कोई न हो !!"

"वो बचपन के दिन भी क्या खूब थे,
ना दोस्ती का मतलब पता था और ना मतलब की दोस्ती थी !!"

"रिश्तों की यह दुनिया है निराली,
सब रिश्तों से प्यारी है दोस्ती तुम्हारी !!"



"वक्त और हालत सदा बदलते रहते है,
लेकिन अच्छे रिश्ते और सच्चे दोस्त कभी नहीं बदलते !!"

"मैं नहीं नज़र आपकी अच्छी है दोस्तों,
वरना बुराईयां तो बे-हिसाब है मुझमे !!"

"बरबादी का दोष दुश्मनो को देते रहे,
दोस्तो को भी परखा होता तो अच्छा होता !!"

"मैं नहीं कहता की मेरी खबर पूछो दोस्तों,
खुद किस हाल में हो बस इतना बता दिया करो !!"

"भरोसा तुझपे करूं भी तो किस तरह ऐ दोस्त,
तू बात बात पे एहसान जो गिनाता है !!"

"दौलत से दोस्त बने वो दोस्त नहीं,
पर सच कहूँ तो दोस्त जैसी कोई दौलत नहीं !!"

"जिसके पास अच्छे और सच्चे दोस्त है,
उसे दर्पण की जरुरत नहीं होती !!"

"उदास कर देती है दोस्तों हर शाम मुझे,
ऐसा लगता जैसे कोई भूल रहा हो मुझे !!"

"अगर दोस्त ना मिलते तो कभी यकीन नहीं होता की,
अजनबी लोग भी अपनों से ज्यादा प्यारे हो सकते है !!"

"अगर तुम्हारे पास एक भी सच्चा दोस्त नहीं,
तो यकीन मानिये तुमसे गरीब दुनिया में कोई नहीं !!"

"वक्त और हालात के साथ शौक तो बदल जाते है,
लेकिन रिश्तें और दोस्त बदलना मुश्किल होता है !!"

"कमजोर है वो शख्स जो दोस्त न बना सके,
उससे भी कमजोर है वो शख्स जो बने हुए दोस्त को गँवा दे !!"

"जो आपको सही रास्ता ना दिखाए,
वो दोस्ती दुश्मनी से भी ज्यादा खतरनाक होती है !!"

"हमने नसीब से ज्यादा अपने दोस्तों पर भरोसा रखा,
क्यूंकि नसीब तो कई बार बदला है पर हमारे दोस्त नहीं बदले !!"

"कुछ दोस्त खजाने की तरह होते है,
मन करता है की जमीन में गाड़ दूँ !!"

"गम बांटने की चीज़ तो नहीं फिर भी दोस्तों,
एक दूसरे के हाल से वाकिफ भी रहा करो !!"

"जगह ही नहीं है दिल में अब दुश्मनों के लिए,
कब्ज़ा दोस्तों का कुछ ज्यादा ही हो गया है !!"

"दोस्ती करना हर किसी के बस की बात नहीं है,
दोस्ती वो ही कर सकता है जो दिल का अमीर हो !!"

"लोग कहते है की मेरे दोस्त कम है,
लेकिन वो नहीं जानते की उनमे कितना दम है !!"

"क्या सिर्फ इतना ही प्यार था हम सब में यारो,
साथ बैठना छोड़ दिया तो याद करना भी छोड़ दिया !!"

"ज़रूरी तो नहीं की शायरी वो ही करे जो इश्क में हो,
दोस्ती भी कुछ ज़ख्म बेमिसाल दिया करती है !!"

"अगर दोस्त बनाना तुम्हारी कमजोरी है,
तो तुम दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान हो !!"

"स्वार्थी मित्रों से बड़ा,
कोई और शत्रु नहीं होता है !!"

"दोस्ती‬ हो तो ‪मुन्ना‬ ओर ‪सर्किट‬ जैसी,
मतलब ‪बापू‬ दिख रहे है मतलब दिख रहे है !!"

"एक अकेला गुलाब मेरा बगीचा हो सकता है,
एक अकेला पर सच्चा दोस्त मेरी दुनिया !!"

"प्रेम से रहो दोस्तों जरा सी बात पे रूठा नहीं करते,
पत्ते वहीं सुन्दर दिखते है जो शाख से टूटा नहीं करते !!"

"ऐ खुदा रास्ते थोड़े आसान कर देना,
साथ देने वाले मेरे दोस्त बिछड़ने लगे है !!"

"आप भले ही करोड़ों की जायदाद के मालिक हो,
पर शाम को चार दोस्त आपका इन्तजार ना करे तो आप गरीब ही हो !!"

"फर्क तो अपनी अपनी सोच में है,
वरना दोस्ती भी मोहब्बत से कम नहीं होती !!"

"दरवाजें बड़े करवाने है मुझे अपने आशियाने के,
क्यूंकि कुछ दोस्तो का कद बड़ा हो गया है चार पैसे कमाने से !!"

"दोस्ती के लिए दिल तोड़ सकता हूँ,
लेकिन दिल के लिए दोस्ती बिलकुल नहीं !!"

"खुश नसीब होते है वो लोग जिनके दोस्त कहते है,
की परेशान मत हो मैं हूँ ना तुम्हारे साथ !!"

"दौलत और शोहरत का क्या करना है मुझे,
मेरे दोस्तों का सहारा ही काफी है जिन्दगी में !!"

"हम चाहते तो कब का तुझे मना लेते ए दोस्त,
मगर तू रूठा नहीं बदल गया है !!"

"सच्चे दोस्त वो होते है जो आपके उदास होने पर,
आपको खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हो !!"

"चाहे कितना भी #mood ख़राब क्यूँ ना हो,
कुछ कमीने दोस्त ऐसे होते है जो हँसा ही देते है !!"

"हम दोस्ती सिर्फ करते ही नहीं,
हर तरह से निभाते भी है !!"

"सच्चा दोस्त वही है जो खुद तो पागल हो,
और तुम्हें भी पागल होने पर मजबूर करदे !!"

"जो दिल को अच्छा लगता है उसीको दोस्त कहता हूँ मैं,
मुनाफ़ा देखकर रिश्तों की सियासत नहीं करता मैं !!"

एक सच्चा मित्र हज़ारों रिश्तेदारों से अच्छा है!!

मित्र संकट के समय प्रेम दिखाते हैं.



जो तू चाहे वो तेरा हो,रोशन रातें और खूबसूरत सवेरा हो, जारी रहें हमारी दोस्ती का सिलसिला,कामयाब हर मंजिल पर दोस्त मेरा हो !!!

पुराने दोस्त होने का एक फायदा ये है कि आप उनके साथ मूर्खतापूर्ण होना वहन कर सकते हैं.

मित्र बनाने में धीमे रहिये और बदलने में और भी.

बुरे वक़्त में भी एक अच्छाई होती है, जैसे ही ये आता है…. फ़ालतू के दोस्त विदा हो जाते है!!

कौन होता है दोस्त? दोस्त वो जो बिन बुलाये आये, बेवजह सर खाए, जेब खाली करवाए, कभी सताए, कभी रुलाये, मगर हमेशा साथ निभाए.

दोस्ती कुछ ऐसा नहीं है जो आप स्कूल में सीख सकते हैं.लेकिन यदि आपने दोस्ती का मतलब नहीं सीखा है तो वास्तविकता में आपने कुछ भी नहीं सीखा.

शत्रुओं को मित्र बना कर क्या मैं उन्हें नष्ट नहीं कर रहा ?

सोचा था न करेंगे किसी से दोस्ती! न करेंगे किसी से वादा! पर क्या करे दोस्त मिला इतना प्यारा की करना पड़ा दोस्ती का वादा!

हँसमुख चेहरा एक जादुई आकर्षण हैं, जो हर किसी को मोह लेता है और मित्र बनाता है।

मेरे पीछे मत चलो, हो सकता है मैं नेत्रित्व ना कर पाऊं. मेरे आगे मत चलो हो सकता है मैं अनुगमन ना कर सकूँ. बस मेरे साथ चलो मेरे मित्र बनकर.

दोस्त एक ऐसा चोर होता है.. जो आंखो से आंसू, चेहरे से परेशानी, दिल से मायुसी, जिंदगी से दर्द और, हाथों की लकीरों से मौत तक चुरा लेता है..!!

मित्रता की भाषा शब्द नहीं अर्थ है.

किसी जंगली जानवर की अपेक्षा एक कपटी और दुष्ट मित्र से ज्यादा डरना चाहिए, जानवर तो बस आपके शरीर को नुक्सान पहुंचा सकता है, पर एक बुरा मित्र आपकी बुद्धि को नुक्सान पहुंचा सकता है.

एक अकेला गुलाब मेरा बगीचा हो सकता है…एक अकेला दोस्त मेरी दुनिया.

प्यार की कमी को पहचानते हैं हम,दुनिया के गमों को भी जानते हैं हम, आप जैसे दोस्त का सहारा है,तभी तो आज भी हंसकर जीना जानते हैं हम.

जो सबका मित्र होता है वो किसी का मित्र नहीं होता है.

मैं उस दोस्त को महत्त्व देता हूँ जो अपने कैलेण्डर परमेरे लिए वक़्त निकालता है, लेकिन मैं उसे दोस्त को संजोंता हूँ जो मेरे लिए अपना कैलेण्डर नहीं देखता.

सच्चे दोस्त सामने से छुरा भोंकते हैं.

कुछ खोये बिना हमने पाया है, कुछ मांगे बिना हमें मिला है, नाज़ है हमें अपनी तक़दीर पर जिसने आप जैसे दोस्त से मिलाया है !

एक सच्चा दोस्त , उचित सलाह देता है, सहजता से मदद करता है ,आसानी से जोखिम उठता है, सबकुछ धैर्यपूर्वक सहता है, हिम्मत से बचाव करता है और बिना बदले दोस्ती बरक़रार रहता है.

दोस्ती कभी ख़ास लोगों से नहीं होती, जिनसे हो जाती है वही लोग ज़िन्दगी में ख़ास बन जाते है !

यदि आपके सौ मित्र भी हैं तो भी कम हैं उन्हें निरंतर और बढ़ाओ। यदि आपका एक शत्रु है, तो बहुत ज्यादा है उसे और घटाओ।

बचपन में मेरे दोस्तों के पास घड़ी नही थी, लेकिन समय सबके पास था। आज सबके पास घड़ी है पर समय नहीं।

शायद फिर वो तक़दीर मिल जाये जीवन के वो हसीं पल मिल जाये चल फिर से बैठें वो क्लास कि लास्ट बैंच पे शायद फिर से वो पुराने दोस्त मिल जाएँ ।

दोस्त और शिष्टाचार आपको वहां ले जायेंगे जहाँ धन नहीं ले जा पायेगा.

व्यवसाय पर आधारित दोस्ती , दोस्ती पे आधारित व्यवसाय से बेहतर है.

यदि आपके लिए अपने मित्र की आलोचना करना पीड़ादायक है- आप बिना डरे कर सकते हैं. लेकिन यदि आपको इसमें थोडा सा भी मजा आता है तो ये समय ज़ुबान पर लगाम देने का है.

मित्र वो होता है जो आपको जाने और आपको उसी रूप में चाहे.

वो मित्र जिन्हें अप सुबह चार बजे फोन कर सकते हैं मायने रखते हैं.

दोस्तों से बिछड़ के यह एहसास हुआ ग़ालिब थे तो कमीने, लेकिन रौनक भी उन्हीं से थी ।

कभी समझाएं नहीं- आपके मित्रों को इसकी ज़रुरत नहीं है और वैसे भी आपके शत्रु आप पर यकीन नहीं करेंगे.

सच्ची मित्रता के सबसे अच्छे गुणों में से एक है समझना और समझे जाना.

रिश्तों में प्यार की मिठास रहे,कभी न मिटने वाला एहसास रहे, कहने को तो छोटी सी है ये ज़िन्दगी,लम्बी हो जाएगी,अगर आप जैसे प्यारे दोस्त का साथ रहें|

"आज खुदा ने फिर से पुछा
तेरा हसता हुआ चेहरा उदास क्यु हें ।
#तेरी आखों में प्यास क्यु हें ।
#जिसके पास तेरेलिए वक्त नहीं वही तेरेलिए ख़ास क्यु हें ।"

आसमान से तोड़ कर तारा दिया है| आलम ए तन्हाई में एक शरारा दिया है| मेरी किस्मत भी नाज़ करती है मुझे पे| खुदा ने दोस्त ही इतना प्यारा दिया है.

मित्रता करने में धीमे रहिये , पर जब कर लीजिये तो उसे मजबूती से निभाइए और उसपर स्थिर रहिये !!

बहन उम्र भर कि दोस्त कि तरह होती है।

जब आप अपने मित्रों का चुनाव करें ,तो चरित्र की जगह व्यक्तित्व का चयन करने का धोखा ना खाएं.

अपने काम, अपने कथन और अपने मित्र के प्रति सच्चे रहिये.

बेशक थोड़ा इंतजार मिला हमको, पर दुनिया का सबसे हसीं यार मिला हमको, न रही तमन्ना अब किसी जन्नत की, तेरी दोस्ती में वो प्यार मिला हमको.

दिल से दिल बड़ी मुश्किल से मिलते हैं!तुफानो में साहिल बड़ी मुश्किल से मिलते हैं! यूँ तो मिल जाता है हर कोई!मगर आप जैसे दोस्त नसीब वालों को मिलते हैं!

बहुत सारे लोग आपके साथ शानदार गाड़ियों में घूमना चाहते हैं, पर आप चाहते हैं की कोई ऐसा हो जो गाड़ी खराब हो जाने पर आपके साथ बस में जाने को तैयार रहे.

मुझे?�तुम? अच्छी? या बुरी?नहीं❌ लगती?मुझे?�तुम?सिर्फ☝मेरी? लगती हो..!!

झूठ बोलकर दोस्त बनाने से सच बोलकर दुश्मन बनाना बेहतर है ।

एक सच्चा दोस्त कभी आपके रास्ते में नहीं आता जब तक कि आप गलत रास्ते पे ना जा रहे हों.

मित्रता दो शरीरों में एक दिमाग है.

सभी के साथ विनम्र रहिये, पर कुछ के साथ ही घनिष्ठता बनाइये, और इन कुछ को भी पूर्ण विश्वास करने से पहले अच्छी तरह से जांच लीजिये.

रफ्तार कुछ जिंदगी की यू बनाये रखी हैहमने..कि दुश्मन भले आगे निकल जाए पर दोस्त कोई पिछे ना छुटेगा.

दोस्त को दौलत की निगाह से मत देखो , वफा करने वाले दोस्त अक्सर गरीब हुआ करते हैं….!!



दोस्त पैदा होते हैं, बनाये नहीं जाते.

जो तू चाहे वो तेरा हो, रोशन रातें और खूबसूरत सवेरा हो, जारी रहें हमारी दोस्ती का सिलसिला, कामयाब हर मंजिल पर दोस्त मेरा हो|

सच्ची दोस्ती एक अच्छे स्वास्थ की तरह है, खोने पर ही उसकी महत्वता पता चलती है !

दोस्त वो होता है जो आपको आप जैसे हैं वैसा होने की पूरी आज़ादी देता है.

पुरुष मित्रता को फ़ुटबाल की तरह चारो ओर मारते हैं, लेकिन वो टूटती नहीं है. महिलाएं इसे शीशे की तरह लेती हैं और वो टुकड़े-टुकड़े हो जाती है.

एक सच्चा मित्र वो है जो उस वक़्त आपके साथ खड़ा है जब उसे कहीं और होना चाहिए था.

मित्रता और पैसा: तेल और पानी.

सुदामा ने कृष्ण से पुछा दोस्ती का असली मतलब क्या है ? कृष्ण ने हंसकर कहा जहाँ मतलब होता है, वहाँ दोस्ती कहाँ होती है !

मित्रता दो शरीरों में रहने वाली एक आत्मा है.

"सबके चेहरे में वह बात नहीं होती,
थोड़े से अँधेरे से रात नहीं होती,
ज़िन्दगी में कुछ लोग बहुत प्यारे होते हैं,
क्या करे उन्ही से आजकल मुलाकात नहीं होती…"

फूलों की दोस्ती से काँटों की दोस्ती अच्छी है, जो हमें कठिन से कठिन रास्तों पर चलने की प्रेरणा देती है !

"आज रूठा हुआ एक दोस्त याद आया,
अच्छा गुजरा हुआ कुछ वक़्त याद आया,
जो मेरे दर्द को सिने मे छुपा लेता था,
आज जब दर्द हुआ तो वो बहोत याद आया …"

लेकिन दोस्ती कीमती है, केवल मुश्किल में नहीं , बल्कि जीवन के सुखद क्षणों में भी, और धन्यवाद है उस उदार व्यवस्था को कि जीवन का बड़ा हिस्सा सुखद होता है.

"लम्हे ये सुहाने साथ हो ना हो,
कल मे आज जैसी कोई बात हो ना हो,
आपकी दोस्ती हमेशा इस दिल मे रहेगी,
चाहे कभी मुलाकात हो ना हो…"

"आप ही से दोस्ती आप ही का इंतज़ार,
आप ही से मिलने को दिल रहता है बेकरार,
आप की ये सादगी आप का ये प्यार,
जीवन भर ना भुल पाएंगे इस दोस्ती को मेरे यार…"

"आपकी हसी बडी प्यारी लगती है,
आपकी हर खुशी हमे हमारी लगती है,
कभी दुर ना करना खुदसे हमे,
दुनिया से भी प्यारी आपकी यारी लगती है…"

"भरोसा रखो हमारी दोस्ती पर,
हम किसी का दिल दुखाया नही करते,
आप और आपका अंदाज़ हमे अच्छा लगा,
वरना हम किसीको दोस्त बनाया नही करते…"

"रिश्तों में इतनी बेरुखी भी अच्छी नहीं हुजूर,
देखना कही मनाने वाला ही ना रूठ जाए तुमसे !!"

"हर किसी को उतनी जगह दो दिल में जितनी वो आपको देता है,
वरना या तो खुद रोओगे या वो आपको रुलायेगा !!"

"ये रिश्ते भी अजीब होते है, बिना विश्वास के नहीं होते,
और बिना धोखे के खत्म नहीं होते !!"

"अगर दो लोगो में कभी लड़ाई ना हो तो समझ लेना की,
रिश्ता दिल से नहीं दिमाग से निभाया जा रहा है !!"

"शीशा हमारा सबसे गहरा दोस्त होता है,
क्योंकि जब हम रोते है तो यह कभी नहीं हँसता !!"

"रुके तो चाँद जैसी है, चले तो हवाओ जैसी है,
वो ‎माँ‬ ही है जो धूप में भी छाँव जैसी है !!"

"देखा करो कभी अपनी माँ की आँखों में,
ये वो आईना है जिसमे बच्चे कभी बूढ़े नहीं होते !!"

"अपनापन छलके जिस की बातों में,
सिर्फ़ कुछ ही बंदे होते है लाखों में !!"

"सियासत हो या मोहब्बत,
जीतता वही है जो फरेबी है !!"

"रिश्ते का नाम जरूरी नहीं होता मेरे दोस्त,
कुछ बेनाम रिश्ते भी रुकी जिंदगी को साँस देते है !!"

"रिश्तें निभाना हर किसी के बस की बात नहीं,
अपना दिल दुखाना पड़ता है किसी और की ख़ुशी के लिए !!"

"रिश्ता वो नहीं होता जो दुनिया को दिखाया जाता है,
रिश्ता वह होता है जिसे दिल से निभाया जाता है !!"

"रिश्तो की जमावट आज कुछ इस तरह हो रही है,
बहार से अच्छी सजावट और अन्दर से स्वार्थ की मिलावट हो रही है !!"

"तकदीर के रंग कितने अजीब है,
अनजाने रिश्ते है फिर भी करीब है !!"

"चूम लेना उसकी हथेलियाँ किसी आग़ाज़ से पहले,
सुना है माँ हथेली में दुआऐं रखती है !!"

"किस बात से खफा हो बस इतना बता दो,
वजह जानकर हम खुद को सजा देना चाहते है !!"

"जिस तरह गुजर जाती है हर रात सुबह आने के बाद,
ए दोस्त तुम भी यूँ ही मान जाना रुठ जाने के बाद !!"



"मेरी इबादतो को ऐसे कबूल कर ऐ मेरे खुदा की,
सजदे में मैं झुकूं और मुझसे जुड़े हर रिश्ते की ज़िन्दगी संवर जाये !!"

"जहाँ हर बार अपनी बातो पर सफाई देनी पड़ जाए,
वो रिश्ते कभी गहरे नहीं होते !!"

"कुछ तो खास है जो तुझे मुझसे जोडे रखता है,
वर्ना इतना माफ तो मैने खुद को भी नहीं किया !!"

"रिश्ते उन्ही से बनाओ जो निभाने की औकात रखते हो,
बाकी हरेक दिल काबिल-ऐ-वफा नहीं होता !!"

"अजनबी लोगो से बाते करना पसंद है मुझे,
अपना बनकर बेगाना होने की ये तकलीफ तो नहीं देते !!"

"लोग रिश्ते भी फायदा देखकर निभाते है,
जिनकी जरूरत नहीं है उसे तोड़ दिए जाते है !!"

"अजनबी अजनबी ही अच्छे है,
जान पहचान तो जान ले लेती है !!"

"कितनी ही शिद्दत से निभा लो तुम रिश्ता,
बदलने वाले बदल ही जाते है !!"

"हम रखते है ताल्लुक तो निभाते है जिंदगी भर,
हम से बदले नहीं जाते रिश्ते लिबासो की तरह !!"

"उम्र कैद की तरह होते है कुछ रिश्ते,
जहां जमानत देकर भी रिहाई मुमकिन नहीं !!"

"मुझे तेरे ये कच्चे रिश्तें जरा भी पसंद नहीं आते,
या तो लोहे की तरह जोड़ दे या फिर धागे की तरह तोड दे !!"

"वक्त ने जरा सी करवट क्या ली यारो,
गैरों की लाइन में सबसे आगे पाया अपनों को !!"

"क्या होता है रिश्तों का वजन,
उन कन्धों से पूछो जिन्होंने अर्थी उठाई है !!"

"जब सवालों के जवाब मिलने बंद हो जाये,
तो समझ लो एक मोड़ लेना है रास्ते और रिश्ते दोनो में !!"

"ना कुछ पाना है, ना कुछ खोना है,
मेरी माँ की गोद मिल जाये, मुझे बस सोना है !!"

"वो जो अपने है क्या वो अपने है,
कौन दुख झेले आज़माए कौन !!"

"जिंदगी में अपनापन तो हर कोई दिखाता है,
पर अपना है कौन ये वक़्त ही बताता है !!"



"जिस तरफ सोचता हु की अपने है,
पहला पत्थर उधर से ही आता है !!"

"इतना आसान नहीं है जीवन का हर किरदार निभा पाना,
इंसान को बिखरना पड़ता है रिश्तों को समेटने के लिए !!"

"कम से कम दो चार लोगों से रिश्ते बनाये रखिये,
क्युंकि कब्र तक लाश को दौलत नहीं ले जाया करती !!"

"हमने देखा है अपनों को गैरों को गले लगाते हुए,
दौलत के आगे हर रिश्ता बेबस पानी भरता है !!"

"रिश्ते तोड़ देना हमारी फितरत में नही,
हम तो बदनाम है रिश्ते निभाने के लिए !!"

"रिश्ते बर्फ के गोले की तरह होते है,
जिन्हे बनाना तो सरल है लेकिन बनाए रखना काफी कठिन होता है !!"

"हर रिश्ते में नूर बरसेगा बस शर्त इतनी सी है,
की रिश्तों में शरारत करों साजिशें नहीं !!"

"कुछ इसलिये भी ख्वाइशो को मार देता हूँ,
माँ कहती है घर की जिम्मेदारी तुझ पर है !!"

"नए लोग से आज कुछ तो सीखा है,
पहले अपने जैसा बनाते है फिर अकेला छोड़ देते है !!"

"मतलबी दुनिया में सम्भल के चलना,
यहाँ तो लोग हाथों से दफ़ना कर भूल जाते है की कब्र कौन सी थी !!"

"कितना बदलू खुद को तेरे लिये,
कुछ तो मेरे अदंर मेरा रहने दे !!"

"जित की आदत अच्छी होती है,
पर कुछ रिश्तों में हार जाना भी बहेतर होता है !!"

"कौन कहता है की मैं खूबसूरत लिखती हूँ,
खूबसूरत तो वो लोग है जो इसे पसन्द करते है !!"

"मज़बूत ‪रिश्ते‬ और कड़क‬ ‪‎चाय,
धीरे धीरे बनते है !!"

"बंधन रिश्तों का नहीं एहसास का होता है,
जहाँ एहसास खत्म, वहां रिश्ता खत्म !!"

"कुछ इस तरह खूबसूरत रिश्ते टूट जाया करते है,
जब दिल भर जाता है तो लोग अक्सर रूठ जाया करते है !!"

"दुनिया का सबसे अमीर आदमी भी,
माँ के बिना गरीब है !!"

"इतना आसान नहीं है, जीवन का हर किरदार निभा पाना,
इंसान को बिखरना पड़ता है रिश्तों को समेटने के लिए !!"

"हमारे मनाने की अदा इतनी हसीं होगी की,
तुम उम्र भर रूठे रहने को कोशिश करोगी !!"

"एक राज की बात बताये किसी को बताना नहीं,
इस दुनिया में खुद के सिवा कुछ भी अपना नहीं होता !!"

"रिलेशनशिप में वो शक्स ज्यादा दुखी रहता है,
जो ज्यादा केयर करता है !!"

"रिश्तो में जब झूठ बोलने की आवश्यकता महसूस होने लगे,
तब यह समझना की अब रिश्ता समाप्ति की ओर है !!"

"एक अच्छा रिश्ता हवा की तरह होना चाहिए,
खामोश मगर हमेशा आस पास !!"

"जिंदगी मेरे कानो में अभी होले से कुछ कह गई,
उन रिश्तो को संभाले रखना जिन के बिना गुज़ारा नहीं होता !!"

"जो मेरे बुरे वक्त में मेरे साथ है,
मैं उन्हे वादा करती हूँ मेरा अच्छा वक्त सिर्फ उनके लिए होगा !!"

"रहने दो मुझे इन अंधेरों में ही कमबख्त,
रौशनी में अपनों के असली चहरे सामने आ जाते है !!"

"पहुँच गये है कई राज़ मेरे ग़ैरों के पास,
मशवरा कर लिया था इक रोज़ अपनों के साथ !!"

"जो दिल से रिश्ता करते है,
वो कभी रोने नहीं देते !!"



"अच्छा दिल और अच्छा स्वभाव दोनो आवश्यक है,
अच्छे दिल से कई रिश्ते बनेंगे और अच्छे स्वभाव से वो जीवन भर टिकेंगे !!"

"नाराजगीयों को कुछ देर चुप रहकर मिटा लिया करो,
गलतियों पर बात करने से रिश्तें उलझ जाते है !!"

"जीवन का सफर यूँ ही तनहा बीत गया,
और कहने को कदम -कदम पर अपने थे !!"

"हम किसी के लिए उस वक़्त तक ख़ास है,
जब तक उन्हे कोई दूसरा नहीं मिल जाता !!"

"रिश्तों की खूबसूरती एक दुसरें की बात बर्दास्त करने में है,
खुद जैसा इंसान तलाश करोगे तो अकेले रह जाओगे !!"

"है जिनके पास अपने तो वो अपनो से झगड़ते है,
नहीं जिनका कोई अपना वो अपनों को तरसते है !!"

"वक्त और हालात सदा बदलते रहते है,
लेकिन अच्छे रिश्ते और सच्चे दोस्त कभी नहीं बदलते !!"

"अगर दिल में इज्जत और रिश्तों मे प्यार हो,
तो हौंसले हंमेशा हालात पर भारी पड़ते है !!"

"रिश्ते कभी जिंदगी के साथ साथ नहीं चलते,
एक बार बनते है फिर जिंदगी रिश्तो के साथ साथ चलती है !!"

"हर बार यही होता है मेरे साथ,
हर एक रिश्ता नयी चोट दे जाता है !!"

"कुछ शिकायत बनी रहे रिश्तों में ठहराव के लिये,
बहुत चाशनी में डूबे रिश्ते वफादार नहीं होते !!"

"जिदंगी पर बस इतना लिख पायी हूँ मैं,
बहुत मजबूत रिश्ते थे कुछ कमजोर लोगों से !!"

"अपनापन छलके जिस की बातों में,
सिर्फ कुछ ही लोग होते है लाखों में !!"

"तुझसे से कैसे गिला ऐ नादान,
कुछ रिश्तों की उम्र ही कम होती है !!"

"रिश्तों को सम्भालते सम्भालते थकान सी होने लगी है,
रोज़ कोई ना कोई नाराज हो जाता है !!"

"रिश्तें होते है मोतियों की तरह,
कोई गिर भी जाए तो झुक के उठा लेना चाहिए !!"

"रिश्तों में इतनी बेरुखी भी अच्छी नहीं हुजूर,
देखना कही मनाने वाला ही ना रूठ जाए तुमसे !!"

"छोटी सी बात पर ना छोड़ किसी अपने का दामन,
जिंदगी बीत जाती है अपनों को अपना बनाने में !!"

"कुछ लोग जिन्दगी में ऐसे मिलते है,
जिनसे कभी ना टूटने वाला रिश्ता बन जाता है !!"

"बड़े अजीब से हो गए रिश्ते आजकल,
सब फुरसत में है पर वक़्त किसी के पास नहीं !!"

"गैर‬ भी समझने‬ लगे है अब ‎दर्द‬ मेरा,
और जो ‪कुछ‬ अपने है उन्हे‎ अहसास‬ तक नहीं !!"

"जहां रिश्ते हवाओ की तरह बहने के आदी हो,
वहां अपने तो होते है पर अपनापन नहीं होता !!"

"अकसर मकसद पूरा होने के बाद,
लोग रिश्तो के नाम बदल देते है !!"

"‎बहुत‬ है मेरे ‪मरने‬ पर रोने‬ वाले ‪मगर‬,
तलाश‬ उसकी है जो‬ मेरे रोने पर मरने की ‪बात‬ कह दे !!"

"हर रिश्ते का अंजाम यही होता है,
फूल खिलता है, महकता है और बिखर जाता है !!"

"दिमाग भले ही दिल से कुछ ऊंचाई पे होता है,
लेकिन दिल के जज़्बातों से बनने वाले रिश्ते ही सच्चे होते है !!"

"रिश्ते रखो या ना रखो पर विश्वास जरुर रखना,
जहां विश्वास होता है वहां रिश्ते अपने आप बन जाते है !!"

"रिश्तें वो बड़े नहीं होते जो जन्म से जुड़े होते है,
रिश्तें वो बड़े होते है जो दिल से जुड़े होते है !!"

"कितनी भी शिद्दत से क्यूँ ना निभाओ रिश्ता,
बदलने वाले फिर भी बदल ही जाते है !!"

"जो बांधने से बंधे और तोड़ने से टूटे वो है बंधन,
और जो अपने आप बंध जाए फिर जीवनभर न टूटे वो है संबंध !!"

"कुछ रिश्तों के ख़तम होने की एक वजह यह भी होती है,
एक कुछ कह नहीं पाता और दूसरा कुछ समज नहीं पाता !!"

"हम तो जो लिख देते है तो बस लिख देते है,
हमे तो ना रिश्ते बदलने आते है ना अल्फाज !!"

"आज हर रास्ते पर मेरे अंधेरा ही अंधेरा है,
पर इस अंधेरे ने बता दिया की कौन कौन मेरा है !!"

"वो रिश्ता कभी कामयाब नहीं होता,
जिसके लिए पुराना रिश्ता तोड़ दिया जाये !!"

"आज धुंध बहोत है शहर में,
अपने दीखते नहीं और जो दीखते है वो अपने नहीं !!"

"वो अपने ही होते है जो लफ्जों से मार डालते है,
वरना गैरों को क्या खबर की दिल किस बात से दुखता है !!"



"जमाना वफादार नहीं है तो फिर क्या हुआ,
धोखेबाज भी तो हंमेशा अपने ही होते है !!"

"भरोसा मत करना इस दुनिया के लोगों का,
मुझे तोड़ने वाला मेरा कोई अपना ही था !!"

"कुछ ऐसे हो गए है इस दौर के रिश्ते भी,
जो आवाज़ तुम ना दो तो बोलते वो भी नहीं !!"

"सन्नाटा सा है एक शोर के बाद,
शायद किसी रिश्ते ने दम तोड़ा होगा !!"

"आखिर किस कदर खत्म कर सकते है उनसे रिश्ते,
जिनको सिर्फ महसूस करने से हम दुनिया भूल जाते है !!"

"तमाम रिश्तो को मैं घर पर छोङ आया था,
फिर उसके बाद मुझे कोई अजनबी नहीं मिला !!"

"मत पूछ की निभाया किसने है वो रूठ जाएँगे,
जो बाकी है सम्बन्ध वो भी टूट जाएँगे !!"

"‎रिश्ते‬ निभाना तब ‪मुश्किल‬ सा ‪लगने‬ लगे,
‪‎जब‬ कुछ ‪लफ्ज़‬ दिल में ‪‎तीर‬ की तरह ‪चुभने‬ लगे !!"

"कुछ नाकामयाब रिश्तों में पैसे नहीं,
बहुत सारी उम्मीदे और वक्त खर्च हो जाते है !!"

"अहंकार दिखाकर किसी रिश्ते को तोड़ने से बेहतर है,
की माफ़ी माँगकर रिश्ते को दिल से निभाया जाए !!"

"अक्सर वही रिश्तें कामयाब होते है,
जो ज़माने से ज्यादा जज्बातों की कदर करते है !!"

"मिले औरों से फुरसत तो कभी खुद को पूछना,
क्या हमारा रिश्ता था की फुरसत में ही याद करना !!"

"जरा सी बात पर ना छोड़ किसी अपने का दामन,
जिन्दगी बित जाती है अपनों को अपना बनाने में !!"

"रिश्तें मौके के नहीं,
भरोसे के मोहताज होते है !!"

"रूठे रिश्ते और नाराज लोग सबूत है इस बात का,
की जज्बात अब भी जुड़े रहने की ख्वाहिश रखते है !!"

"बाकी की चार उँगलियाँ ईर्ष्या से जलती है,
जब मेरी लाडली मेरी एक उंगली पकड कर चलती है !!"

"कुछ इस तरह भी खूबसूरत रिश्ते टूट जाया करते है,
जब दिल भर जाता है तो लोग रूठ जाया करते है !!"

"जरुरी नहीं की हर रिश्तें का अंत लड़ाई ही हो,
कुछ रिश्ते किसीकी ख़ुशी के लिए भी छोड़ने पड़ते है !!"

"कुछ रिश्ते होते है जिन्हें कोई नाम देना मुमकिन नहीं होता,
फिर भी आपस में जाने किस डोर से बंधे होते है !!"

"जरूरी नहीं की सारे सबक किताबों से ही सीखे,
कुछ सबक जिन्दगी और रिश्ते सिखा देते है !!"

"कितने अनमोल होते है अपनों के रिश्तें,
कोई याद ना करे तो भी इंतज़ार रहेता है !!"

"रिश्तों को कभी धोखा मत दीजिए,
पसन्द न आए तो उसे पूर्ण विराम कर दीजिए !!"

"ख़ुशी देने वाले अपने ही होते है,
पर गम देने वाले भी अजनबी नहीं होते !!"

"अक्सर राहों में मुसाफिरों से साथ छूट जाया करते है,
साथ वही निभा पाते है जो रिश्तों को समझ पाते है !!"

"इतिहास गवाह है इस बात का की,
खबर और कबर खोदते अपने ही है !!"

"जब रिश्तों में जुठ बोलने की आवश्यकता पड़ने लगे,
तब समज लेना की रिश्ता अब समाप्ति की और है !!"

"अपनापन तो हरकोई दिखता है,
पर अपना कौन है ये तो वक्त ही बताता है !!"

"‎रिश्ते‬ और ‪रास्ते‬ तब ‪ख़त्म‬ हो ‪‎जाते‬ है,
जब ‪पाँव‬ नहीं दिल थक‬ जाते है !!"

"ये सच है की अपनों के साथ वक्त का पता नहीं चलता,
पर ये भी सच है की वक्त के साथ अपनों का भी पता चलता है !!"

"रिश्तें खून के नहीं होते,
सिर्फ दर्द के होते है !!"

"इतना आसान नहीं होता जीवन का हर किरदार निभा पाना,
इन्सान को बिखरना पड़ता है रिश्तों को समेटने के लिए !!"

"कुछ रिश्ते अजीब होते है आलम तो देखिए,
जोड़े भी नहीं जाते और तोड़े भी नहीं जाते !!"



"वक्त बदल जाने से इतनी तकलीफ नहीं होती,
जितनी किसी अपने के बदल जाने से होती है !!"

"सोचकर तोडना ताल्लुक किसीसे,
टूटकर शाख से पत्ते फिर हरे नहीं होते !!"

"कुछ यादें दे गये तो कुछ धोखे दे गये है,
जो कुछ भी दे गये है वो मेरे अपने दे गये है !!"

"जेब में पड़ी पुरानी चवन्नी से है कुछ रिश्ते,
जिनके होने या ना होने से कोई फर्क नहीं पड़ता !!"

"हम रखते है ताल्लुक तो निभाते है जिंदगी भर,
हम से बदले नहीं जाते रिश्ते लिबासो की तरह !!"

"एक से टूटा तो दूसरे से जोड़ लेते है,
आजकल रिश्ते भी वाई फाई के नेटवर्क की तरह है !!"

"अगर अपनों को एहसास दिलाने की नोबत आ जाये,
तो समज लेना दोस्तों की वो अब अपने नहीं रहे !!"

"जिनसे अक्सर रुठ जाते है हम,
असल में उनसे ही रिश्ते गहरे होते है !!"

"मिठास रिश्तों की बढे तो कोई बात बने,
मिठाइयां तो हर रोज़ मीठी ही बनती है !!"

"यूँ तो सब कुछ सलामत है मेरी दुनिया में,
बस कुछ रिश्ते ही है जो अब टुटे टुटे से नजर आते है !!"

"जन्म-जन्मांतर के टूटे रिश्ते भी जुड़ जाते है,
बस सामने वाले को आपसे कोई काम पड़ना चाहिए !!"

"अगर निभाने की चाहत दोनों तरफ से हो,
तो कोई भी रिश्ता नाकाम नहीं होता !!"

"जो रिश्ता झूठ पर चले,
वो ना ही चले तो बेहतर है !!"

"बात सिर्फ अहेसासों की है,
बिना मिले भी कई रिश्तें सदियाँ गुजार देते है !!"

"कुछ रिश्तों के नाम नहीं होते,
और कुछ रिश्तें सिर्फ नाम के होते है !!"

"जब किसीको किसीसे रिश्ता ख़त्म करना होता है,
तब सबसे पहले वो अपनी जुबान की मिठाश ख़त्म कर देता है !!"

"वो लोग कभी किसीके नहीं होते,
जो दोस्त और रिश्तों को कपड़ों की तरह बदलते है !!"

"बड़े प्यारे होते है न ऐसे रिश्ते,
जिन पर कोई हक़ भी न हो और शक भी न हो !!"

"बंधन रिश्तों का नहीं एहसासों का होता है,
जहाँ एहसास ख़तम वहां रिश्ता ख़तम !!"

"अपनों से अच्छा तो ग़म है,
कभी साथ तो नहीं छोड़ता !!"

"रिश्तें चाहे कितने भी खुबसूरत क्यूँ ना हो लेकिन,
जब लोगों के दिल भर आते है तो अक्सर टूटकर बिखर जाते है !!"

"निभाना ना हो तो रिश्तें बनाओ ही मत,
आपके टाइमपास के चक्कर में कोई टूट जाता है !!"

"जब यकीन टूट जाए तो हर रिश्ता बेईमानी सा लगता है,
और जब उम्मीद छुट जाये तो जीना बेकार सा लगता है !!"

"ना जाने कितने रिश्ते ख़त्म कर दिये इस भ्रम ने,
की मैं ही सही हूँ और सिर्फ़ मैं ही सही हूँ !!"

"रिश्तों की एहमियत को समझो,
इन्हें जताया नहीं निभाया जाता है !!"

"ज़िन्दगी में बाकी दोस्त तो आते जाते रहते है,
लेकिन बहन ऐसी दोस्त है जो हंमेशा साथ रहती है !!"

"वक्त की यारी तो हर कोई करता है मेरे
दोस्त…
मजा तो तब है जब वक्त बदल जाये पर यार ना बदले....!!!!!"

"नजाकत तो देखिये की सूखे पत्ते ने डाली से कहा,
चुपके से अलग करना वरना लोगो का रिश्तों से भरोसा उठ जायेगा !!"

"हम नहीं जानते की रिश्तों में बेवफाई क्यूँ मिलती है,
बस इतना जानते है की जब दिल भर जाता है तो छोड़ जाते है लोग !!"

"हर रिश्तें का नाम जरुरी तो नहीं होता मेरे दोस्त,
कुछ बेनाम रिश्तें भी रुकी हुई जिन्दगी को सांस देते है !!"

"मतलब निकल जाने पर पलट के देखा भी नहीं,
रिश्ता उनकी नज़र में कल का अखबार हो गया !!"

"अगर दोनों तरफ से समझौता हो,
तो कोई भी रिश्ता नाकाम नहीं होता !!"

"रिश्तों का न होना इतनी तकलीफ नहीं देता है,
जितनी रिश्तो के होते हुए एहसास का मर जाना !!"

"अज़ीब पहेली है की कहीं रिश्तों के नाम ही नहीं होते,
और कहीं पर सिर्फ नाम के ही रिश्ते रह जाते है !!"

"पहले लडना, रुठना, मनाना, रोज का काम था दोस्तो,
अब तो पहली तकरार ही रिश्ते खत्म कर देती है !!"

"हाथ छूटे भी तो रिश्ते नहीं छोड़ा करते,
वक़्त की शाख़ से लम्हें नहीं तोड़ा करते !!"

"कुछ गिले शिकवे हो तो दूर कर लेना चाहिए,
खामोशियाँ अच्छी नहीं होती रिश्तों के बिच !!"

"रिश्ता जब टूटने पर आता है तो,
अच्छाइयाँ भी बुराइयाँ लगने लगती है !!"

"किसीके साथ कभी ऐसी बहस मत करो,
की बहस तो जीत जाओ मगर रिश्ता हार जाओ !!"

"अब तो बड़ा मुश्किल काम दे दिया किस्मत ने मुझको,
कहती है तुम तो सबके हो गए अब अपनो में से अपनों को ढूंढो !!"

"गजब का होता है रिश्ता उनसे,
जिनसे कोई रिश्ता नहीं होता !!"

"माँ जैसी ममता किसी रिश्ते में नहीं होती,
सचमुच माँ किसी फरिश्ते से कम नहीं होती !!"

"जरूरत और चाहत में बहुत फ़र्क है…
कमबख्त़ इसमे तालमेल बिठाते बिठाते ज़िन्दगी गुज़र जाती है !!!!"

"कुछ लोग बिना किसी रिश्ते के रिश्ते निभाते है.......
शायद वो लोग ही “दोस्त” कहलाते हैं......"

"“यूँ तो एक ठिकाना हमारा भी है....पर,
तुम्हारे बिना...लापता सा महसूस करते है...!"

"तेरे लिए कभी..
इस दिल ने बुरा नही चाहा..
ये और बात है की..
मुझे साबित करना नही आया.."



"उसको बेवफा कहकर
अपनी ही नजर में गिर जाते है हम...
वो प्यार भी अपना था
और वो पसंद भी अपनी थी..."

"""मला नाही माहित की,,
मी एक चांगला मित्र आहे,
की नाही,
परंतु मला पूर्ण विश्वास आहे की,
मी ज्यांच्या सोबत राहतो,
ते माझे चांगले मित्र आहेत......"

"आज koi mil gaya का जादू अगर धरती पर होता
तो उसे
इतनी धूप मिलती कि वो धुप धुप नही
सावली...सावली बोंबलता. ....."

देश बदलने पर भाषा, वेशभूषा और भोजन नए वातावरण के अनुसार बदल ही जाता है।

"चाय में शक्कर नही तो पिने में क्या मजा
और Life में Friends नही तो जीने में क्या मजा…"

"उसको बेवफा कहकर
अपनी ही नजर में गिर जाते है हम...
वो प्यार भी अपना था
और वो पसंद भी अपनी थी..."

 "वक़्त मिले तो,
दोस्तो से मिला करो..
दोस्त ना होंगे,
तो क्या करोगे वक़्त का❓"

हमसे ‪#‎S‬€TTing करने की ‪#‎waiTing‬ ना कर ‪#‎पगली‬ हम तो ‪#‎day_by_day‬ ‪#‎update‬ होते रहते है !

"हमारे तो दामन मे काँटो के सिवा कुछ नहीं,
आप तो फूलों के खरीदार नजर आते हो,
जहाँ मे कितने दोस्त मिले हमें,
पर सबसे अच्छे तो आप नजर आते हो।.."

"देख मेरी आँखों में ख्वाब किसके हैं;
दिल में मेरे सुलगते तूफ़ान किसके हैं;
नहीं गुज़रा कोई आज तक इस रास्ते से हो कर;
फिर ये क़दमों के निशान किसके हैं।"

"*इश्क है या इबादत,,,*
*अब कुछ समझ नहीं आता,*
*एक खुबसूरत ख्याल हो तुम*
*जो दिल से नहीं जाता*…!!!"

"*चलो जिंदगी को जिंदादिली से जीने के लिये एक छोटा सा उसूल बनाते है*,
रोज कुछ अच्छा याद रखते है
और कुछ बुरा भूल जाते है।।।"

वो तो इंसान की फितरत है बेटी को बोझ समझना..! वरना...बेटियाँ तो अपना भाग्य लेकर पैदा होती है..

"जितने दिन #भोकना है #भोकने दूंगा
लेकिन.... हमारे........
# दोस्ती पे # आख उठाओगे तो # सालो
उसी
दिन # ठोक दूंगा **"

# चाय में # शक्कर नही # तो_पिने में क्या # मजा और # Life में # Friends_नही तो # जीने में क्या # मजा…#

"✨❤मेरी यही आदत तुम सब को सदा याद रहेगी-..
न शिकवा, न कोई गिला;..
जब भी मिला, मुस्कुरा के मिला...❤✨"

टेक्नोलॉजी के जमाने में सब कुछ बदला है। पहले जो कट्टी हुआ करती थी अब उसे Block के नाम से जाना जाता है।

मै कितना भी ‪#‎अच्छा‬ रहने की ‪#‎कोशिश‬ करू.... फिर भी ‪#‎लडकिया‬ कहती हैं साला ‪#‎सुधरेगा‬ नही......!!

"‪#‎दोस्ती_के_लिए_दिलतोड़_सकता_हु‬
लेकिन ‪#‎दिल_के_लिए‬ ‪#‎दोस्ती_नहीं‬."
"❣❣दुनिया में वो शख़्स ही सबसे ज्यादा उदास रहता है...
जो अपने से ज्यादा किसी और की फिकर करता है..!!❣❣❤"

"तुम्हारा तो गुस्सा भी इतना प्यारा हे के...
दिल करता हे दिन भर तुम्हे तंग करते रहे..."

"कैसे बयां करू अलफाज़ नहीं हैं,
दर्द का मेरे तुझे ऐहसास नही है,
पुछते हो मुझसे क्या दर्द है.?
मुझे दर्द ये ही की तु मेरे पास नही है"

लिखा था राशि में......आज खजाना मिल सकता हे की अचानक गली में.......दोस्त पुराना दिख गया.!!!

"दिल मैं में ‪#‎जिनको‬ भी जगह देता हूँ
खुद से ज़्यादा मैं उनका ‪#‎ख्याल‬ रखता हूँ"

"दिन हुआ है तो रात भी होगी..
हो मत उदास, कभी बात भी होगी..
इतने प्यार से दोस्ती की है..
जिन्दगी रही तो मुलाकात भी होगी.."

#इश्क ओर दोस्ती मेरे दो जहान है, इश्क मेरी रुह, तो दोस्ती मेरा ईमान है, इश्क पर तो फिदा करदु अपनी पुरी जिंदगी, पर #दोस्ती पर, मेरा इश्क भी कुर्बान

"Style ऐसी करो की...
दुनिया देख़ती जाये
और Yaari ऐसी करो..
की दुनिया जलती जाए.."

नजरें चुराकर नजरें चुरा मत लेना, दोस्त बनाकर दुश्मन बना मत देना, माना कि तुमसे बहुत दूर रहते हैं, हम इसी बात का बहाना बनाकर भुला मत देना....@$

"कुछ यूँ हो रहा है आजकल
रिश्तों का विस्तार ...
जितना जिस से मतलब
उतना उस से प्यार .."

"प्रीत की रीत अजीब है
कहाँ किसी को समझ आनी है
जहर तो पिया मीरा ने....फिर भी
राधा दिल की रानी है"

अब नाही तेरे ‪#‎MSG‬ की °ख़ुशी° और नाही तेरे ‪#‎Replyका‬ °गम° . . . . तेरा °Attitude ° तू ही रख ,..अब °‪#‎FrIeNdS‬ ° के साथ ‪#‎Buzy‬ है हम...,

"या तो खरीद ले या ख़ारिज कर दे मुझे
दोस्तों  यूँ सहूलियत के हिसाब से
किराये पर मत लिया करो मुझे !!"

"तेरे बारे में सोचा तो मुझे एक ख्याल आया;
तुझे मैंने दोस्त बना के ज़िन्दगी में क्या पाया;
बाकी बातों को तो तू मार गोली;
पहले ये बता तूने पड़ोस वाली आइटम को कैसे पटाया!"

इश्क ओर दोस्ती मेरे दो जहान है इश्क मेरी रुह तो दोस्ती मेरा ईमान है इश्क पर तो फिदा करदु अपनी पुरी जिंदगी पर दोस्ती पर मेरा इश्क भी कुर्बान है.

"बुलबुल के परो में बाज़ नहीं होते ,
कमजोर और बुजदिलो के हाथो में राज नहीं होते ,
जिन्हें पड़ जाती है झुक कर चलने की आदत ,
दोस्तों उन सिरों पर कभी ताज नहीं होते॥"

"♡ वो बोली... अब तो ‪#‎लड़ाई‬ करनी
छोड़ दे... तुझे ‪#‎मेरी‬ कसम...इतनेमें ही
एक ‪#‎दोस्त‬ आके बोला ‪#‎भाई‬ जल्दी
चल #लड़ाई हो गयी...
‪#‎तुझे_भाभी_की_कसम‬ ♡"

"सिर्फ एक हम ही
है तेरे दिल में
यही गलतफहमी
बर्बाद कर गई हमें"

बदलना आता नहीं हमे मौसम की तरह,हर इक रुत में तेरा इंतज़ार करते हैं,ना तुम समझ सकोगे जिसे क़यामत तक,कसम तुम्हारी तुम्हे हम इतना प्यार करते हैं|

लोग केहते है की मेरे दोस्त कम है लेकीन, वोह नही जानते की मेरे दोस्तो मे कीतना "दम"हैं"......!

"कभी मिल सको तो पंछियों की तरह बेवजह मिलना ऐ दोस्त,
वजह से मिलने वाले तो रोज ना जाने कितने मिलते हैं।"
"एक मैं हूँ कि...
समझा नहीँ खुद को आज तक l
एक दुनिया है कि...
न जाने मुझे क्या-क्या समझ लेती है|"

"तेरी _कृपा रही तो _एक दिन _अपनाभी __मुक़ाम होगा.!!
#70__लाख_की_AUDI_कार"

"वाह दोस्त हो तो ऐसे...दो दिन गाली न दो
तो पूछने लगते है की ""भाई नाराज़ हो क्या..."

"तुम दोस्त हो मेरे सदा के लिए,
मै जिंदा हूँ तुम्हारी वफा के लिए,
कर लेना लाँखो शिकवे मुझसे मगर,
ना होना खफा खुदा के लिए …"

"छोटी सी दिल की उलझन है
ये सुलझा दो तुम ,
जीना तो सीखा है मर के ,
मरना सीखा दो तुम ! ‪"

"तनहा जब दिल होगा, आपको आवाज दिया करेंगे..
रात को सितारों से आपका ज़िकर किया करेंगें...
आप आऐं या ना आऐं हमारे ख्वाबो में...
हम बस आपका इंतज़ार किया करेंगे..."

"हर बार माँगा खुदा से दोस्तों का प्यार,
हर साँस को रहा दोस्तों के आने का इंतजार,
भीग गई पलके हमारी तब तब,
जब जब दोस्तों से सुना I Miss You यार…"

"यादों की कीमत वो क्या जाने
जो खुद ही यादों को मिटा दिया करते हैं
यादों का मतलब तो उनसे पुछो
जो यादों के सहारे ज़िंदगी बिता दिया करते हैं"

"★एक* # Din बादशाह जरूर बनूँगा _पर ~#
Pyar ~ के लिए
_नहीं अपने # Yaro"

"साथ चलने के लिए साथी चाहिए,
आँसु रोकने के लिए मुस्कान चाहिए,
जिंदा रहने के लिए जिंदगी चाहिए,
और जिंदगी जीने के लिए आप जैसा दोस्त चाहिए."

"# # फ्रैंड # ओर # # बेस्ट_फ्रैंड
# में # क्या # फर्क # हैं > # ‪#‎फ्रैंड‬- # यार
# प्लीज..# गाड़ी # धीरे # चलाना....
# oR # बैस्ट_फ्रैंड - # भगा # साले ‪#‎भगा‬…… # आगे # audi ‪#‎में‬ # माल
# बैठा # है"

"आज सुरज निकलने के बाद भी आँखे नही खुली,
कॉफी पिने के बाद भी मुड नही आया,
सोचते रहे क्या हुआ?
फिर याद आया के एक प्यारे से दोस्त का एस.एम.एस नही आया…"

"ना हार चाहिए , ""ना जीत चाहिए ,
जीवन मे अच्छी सफलता के लिए परिवार और कुछ अच्छे मित्र चाहिऐ..।।"

"ना कोई राह़ आसान चाहिए,,,
ना ही हमें कोई पहचान चाहिए,,,
एक चीज माँगते रोज भगवान से,,
ग्रुप के सब मेंबर्स के चेहरे पे हर पल,,,
प्यारी सी मुस्कान चाहिये !!"

"महक दोस्त की इश्क से कम नहीं होती,
इश्क से ज़िन्दगी खतम नहीं होती,
साथ अगर हो ज़िन्दगी में दोस्तों का,
तो ज़िन्दगी जन्नत से कम नहीं होती....!!"

"वैसे तो कई दोस्त है हमारे,
जैसे आसमान मे है कई तारे,
पर आप दोस्ती के आसमान के वो चाँद है,
जिसके सामने फिके पड़ते है सारे सितारे…"

"""प्लम्बर"" कितना भी
एक्सपर्ट क्यों न हो...?
पर...
वो आँखों से टपकता...
पानी बंद नहीं कर सकता..
उनके लिये तो *""दोस्त""*ही चाहिये.."

"✍""मुझसे दोस्त नहीं बदले जाते, चाहे लाख दूरी होने पर,
यहाँ लोगों के भगवान बदल जाते हैं, एक मुराद ना पूरी होने पर..."

"हमारे दो ही # शोख पूराने है, एक # बूलेट की सवारी,
दूजा # रायफल होभारी . . .
बाकी भाड मे जाये दुनिया सारी.."

"हमारी # entry और # National_Anthem एक
जैसी हैं।
# शुरू होने पर ‪#‎सब_खड़े‬ होते हैं ,
खत्म होने पर
# सलामी ठोकते हैं..!!"

"पिस्तौल कि गोली और भाई कि बोली, जब चलती है ना,तब लडकिया बातो नही ,
सीधा भाई के बाहो मे आती हैँ!!!!!"

"#शेर_की_भुख_ओर_हमारे_भाई_लुक_दोनो_ही_जानलेवा_है..
#_पिक्चर_तो_भाई_शोक_के_लिए_रखते_है"

"गरीब हूँ मगर ख़ुश बहुत हूँ,
क्योंकि दिल के अमीर दोस्तों के साथ रहता हूँ,
उस चाँद को बहुत गुरूर है कि उसके पास नूर है,
मगर वो क्या जाने की मेरा हर दोस्त कोहिनूर है..."

"दोस्तों की महफ़िल सजे ज़माना हो गया,
लगता है जैसे खुल के जिए ज़माना हो गया,
काश कहीं मिल जाए वो काफिला दोस्तों का,
वो लम्हें बिताए ज़माना हो गया.........!!!"

"मेरी ज़िन्दगी में खुशियाँ तेरे बहाने से हैं ..
आधी तुझे सताने से हैं …
आधी तुझे मनाने से हैं..."

"तु ‪#‎नया‬ है ‪#‎बेटे‬ ...
‪#‎हमने‬ खेल ‪#
‎पुराने‬ खेले है .....‪#
‎जिन‬ लोगो के ‪#‎दम‬ पर तु ‪#‎उछलता‬ है ...
वो ‪#‎हमारे_पुराने_चेले‬ है..."

"लफ्ज़ो में क्या तारीफ करूँ आपकी
आप लफ़्ज़ों में कहाँ बन्ध पायेंगे..,
कभी हमारी आँखों में झांककर देखिये
हज़ारों अलफ़ाज़ खुद ब खुद बिखर जायेंग..."

 
"#_एक_लड़की_ने_मुझसे_पूछा #_क्या_चल_रहा_है मैंने कहा #_India_में_Fogg_कम और
#fb में अपना भाई ज्यादा चल रहा है।"

ऐ # वस्ती कोनाची ही असो # मस्ती फक्त # भाऊचीच असनार..... # इलाका चाहे किसीका भी हो # धमाकासिर्फ # भाईका हि होगा..... ✭ # भावा_तुझा_नाद_नाय

"आपको ज़ीद हे अगर हमे भूलने की तो,
हमे भी ज़ीद हे आपको अपनी याद दिलाने की !!"

"साला जीसके पिछे हम थेवो किसी और के पिछेथी...!
और ‪#‎जीसके‬ पिछे पुरा # कॉलेज था वो हमारे पिछे थी.."

"सभी इन्सान है मगर फर्क सिर्फ इतना है!
कुछ जख्म देते है,कुछ जख्म भरते है!!
हमसफर सभी है मगर फर्क सिर्फ इतना है!
कुछ साथ चलते है,कुछ छोड जाते है!!
प्यार सभी करते है मगर फर्क सिर्फ इतना है!
कुछ जान देते है, कुछ जान लेते है!!
दोस्ती सभी करते है मगर फर्क सिर्फ इतना है!
कुछ दोस्ती निभाते है,कुछ आजमाते है!!"

हर नई चीज अच्छी होती है लेकिन दोस्त ओर लोग पुराने ही अच्छे होते है

"अच्छे ने अच्छा और बुरे ने बुरा जाना मुझे।
क्यों की जीसकी जीतनी जरुरत थी उसने उतना ही पहचाना मुझे।"

"साला जीसके पिछे हम थे
वो किसी और के पिछेथी...!और ‪#‎जीसके‬ पिछे पुरा # कॉलेज था वो हमारे पिछे थी.."

"Love"" तो ""Simple"" और ""Sweet"" वाली से ही होता है,
बाकी ""Fashion"" और ""Attitude"" वाली से तो ""Flirt"" ही होता है .."

"टूट जाता है गरीबी मे वो रिश्ता ,
जो खास होता है !
हजारो यार बनते है ,
जब पैसा पास होता है !!!"

"कल रात कितनी पी , पर साली चढी ही नहीं,
लगता इस दिल को किसी ओर नशे की आदत हो चुकी है....!"
"जितनी मर्जी इंग्लिश सीख लो
सपना तो हिन्दी में ही आयेगा//"
"माना की ‪#‎तेरे‬ चाल,
पर 36 ‪#‎लडके‬
मरते है......!
लेकिन ये मत
भूल की....
मेरी ‪#‎कबड्डी‬ की
1 मॅच देखने के लिए
72 ‪#‎लडकीया‬ मरती है....!
नाद कबड्डीचा..!"

"~तु ये मत सोच तू छोड़ देगी तो टूट जाऊगा...
कमिना हू तेरे से अच्छि_पटाऊगा..."

 
"ये दुनिया अक्सर उन्हें सस्ते मे लूट लेती है
खुद की किमत का जिन्हें
अंदाजा नहीं होता"

"Bhai Digree तुझे किसी भी कॉलेज में मिलेगी पर,
नॉलेज तो तुझे मेरे Status से ही मिलेगा."

"चलो अच्छा हुआ कि शाम तन्हा गुजरी,
अगर मिल के बिछड़ते तो बड़ी मुश्किल होती।"

"नहीं रुकती किसी के बगैर जिन्दगी
बस उस शख्स की जगह हमेशा खाली रह जाती है.."

"मेरी बराबरी ना कर दोस्त,
मेरे status का इन्तजार तो
तेरी item भी करती है!!"

"दिल से दुआ है ज़िंदगी तुम्हारी सुधर जाए,
हर नज़र मे बस प्यार ही प्यार नज़र आए,
तुम्हे जिसकी तलाश है आए मेरे दोस्त,
खुदा करे वो खुद तुम्हारी तलाश मे आए.."

""" ‪#‎HuM‬ भी खुद को इतना ‪#‎बदलेंगे‬ एक दिन....
""कि लोग ‪#‎तरस‬ जाएंगे हमें पहले जैसा देखने के
लिए....¤¤¤"

" बात " उन्हीं की होती है, जिनमें कोई " बात " होती है..!
"‪#‎Tewar‬ और ‪#‎Jewar‬ संभाल कर रखने की चीज है…
यू बात बात पर किसी को दिखाये नहीं जाते…"

"किसी ने मुझसे पुछा की तुम इतने खुश कैसे रेह लेते हो…
तो मेने कहा:- मैनें ज़िन्दगी की गाड़ी से वो साइड ग्लास ही
हटा
दिया,
जिसमे पीछे छूटे रास्ते और रिश्ते नज़र आते हैं..!"

"देख लेना एक दिन हमारि # जिंन्दगी मेजो भी होगा ..
थोडा # late होगा.. पर
# latest होगा...."

"एक दिन बादशाह जरुर बनूँगा पर अपने
प्यार के
लिये नहीं …
अपने दोस्तों के लिए."

""" विलन बनने कि चाहत तो बचपन से थी ""
"" लेकिन साला इन लड़कियोंने
हिरो बना दिया..."

"जितनी इज्जत #भगवान की है.... उतनी इज्जत मेरे दिल मे मेरे #friends की है...
फर्क सिर्फ इतना है की ??.? भगवान #कुदरत है और मेरे दोस्त मेरे लिये जन्नत है."

"आदतें खराब नहीं,
शौक बस ऊंचे हैं...
वरना ख्वाब की
इतनी औकात नहीं,
कि हम देखें...
और पूरा न हो।"
 
"अच्छे दोस्त को रूठने पर हमेशा मनाना चाहिए क्योंकि……
वो कमीना हमारे सारे राज़ जानता होता है।"

"सबसे अलग सबसे प्यारे हो आप ,
तारीफ पूरी न हो इतने प्यारे हो आप ,
आज पता चला ये ज़माना क्यों जलता है आपसे ,
क्यूंकि Friend तो आखिर हमारे हो आप.."

"दोस्तो से टूट कर रहोगे तो कुत्ते भी सतायेंगे,
और दोस्तो से जुड़ कर रहोगे तो शेर भी घबरायेंगे …"

"दोस्ती कोई खोज नहीं होती ,
ये हर किसी से हर रोज़ नहीं होती ,
अपनी ज़िन्दगी में हमें बे- वज़ह मत समझना ,
क्यूंकि पलकें आँखों पर कभी भोज नहीं होती।"

इतिहास के हर पन्ने पर लिखा है,दोस्ती कभी बड़ी नहीं होती, निभाने वाले हमेशा बड़े होते हैं..

"दोस्ती में ना कोई दिन ,
ना कोई वार होता हैं,
ये तो वो एहसास है जिसमे बस यार होता हैं.."

"ज़िन्दगी एक रेलवे स्टेशन की तरह है ,
प्यार एक ट्रेन है जो आती है और चली जाती है ,
पर दोस्त enquiry counter है ,
जो हमेशा कहते हैं May I Help You !"

"पानी ना हो तो नदिया किस काम की ,
आँसू ना हो तो अंखियां किस काम की ,
दिल ना हो तो धड़कन किस काम की ,
अगर मई आपको याद न करू
तो हमारी दोस्ती किस काम की"

"जी करता है ये पल रोक लूं , दोस्तों के साथ बिताने को…..
दोस्त ही तो होते हैं असली दौलत, यूँ तो पूरी ज़िन्दगी पड़ी है पैसे कमाने को…"

अनजान की तरह मिले और उल्फत हो गयी…अजनबी दोस्त ऐसे मिले की दोस्ती हो गयी…सच्ची दोस्ती का इरादा था उनसे…पर हमे उनसे सच्ची मोहब्बत हो गयी।

"राह चलते बुधु बनते हैं दोस्त ..
cold drink बोल के दारु पिलाते हैं दोस्त… girlfriend बोल कर auntiyo से मिलवाते है दोस्त .. कितने भी कमीने हो पर याद बहुत आते हैं दोस्त..."

"ख़ुशी का पल हो तुम्हारे लिए ,
बहारों का गुलिस्ताँ हो तुम्हारे लिए ,
कामयाबी की मंज़िल हो तुम्हारे लिए ,
बस एक प्यारा सा दोस्त बनकर रहना हमारे लिए.."

"पानी ना हो तो नदिया किस काम की ,
आँसू ना हो तो अंखियां किस काम की ,
दिल ना हो तो धड़कन किस काम की ,
अगर मई आपको याद न करू तो हमारी दोस्ती किस काम की.."

"रिश्तो की दुनिया हैं निराली,
सब रिश्तो से प्यारी हैं दोस्ती हमारी
मंजूर हैं आँसू भी आँखो मे हमारी
अगर आ जाए मुस्कान होतो पे तुम्हारी….."

"दिलों को खरीदने वाले हज़ार मिल जाएँगे,
तुमको दागा देने वाले बार-बार मिल जाएँगे.
मिलेगा ना तुमको हम जैसा कोई,
मिलने को तो दोस्त बेशुमार मिल जाएँगे.."

"एक मुलाक़ात करो हमसे, इनायत समझ कर।
हर चीज़ का हिसाब देंगे क़यामत समझ कर!!
मेरी दोस्ती पे कभी शक़ नां करना।
हम दोस्ती भी करते हैं, इबादत समझ कर!!"

"खवाइश दिल से जताई नहीं जाती;
दोस्तों की याद यूँ ही भुलाई नही जाती;
चलो हम ही एस एम एस कर देते है;
दोस्तों से तो तकलीफ उठाई नही जाती!"

"जो दोस्त कमीने नही होते..
वो कमीने दोस्त ही नही होते."

"आज का हर एक पल खूबसूरत हे,
मेरे दिल में सिर्फ तुम्हारी सूरत हे,
कुछ भी कहे दुनियावाले कोई गम नहीं हे,
दुनिया से ज्यादा आज तेरी दोस्ती कि ज़रूरत हे."

"तुझे देखे बिना तेरी तस्वीर बना सकता हूँ,
तुझसे मिले बिना तेरा हाल बता सकता हूँ,
है मेरी दोस्ती में इतना दम,
तेरी आँख का आँसू आपनी आँख से गिरा सकता हूँ"

"कुछ बदली हुई तकदीर नज़र आती है;
दूर तक यादों कि ज़ंजीर नज़र आती है;
मैं देखूं तो क्या देखूं अय दोस्त;
हर चेहरे पर तेरी तस्वीर नज़र आती है"

"फूल बनकर मुस्कुराना जिन्दगी है,
मुस्कुरा के गम भूलाना जिन्दगी है,
मिलकर लोग खुश होते है तो क्या हुआ,
बिना मिले दोस्ती निभाना भी जिन्दगी है"

"यादों के सहारे दुनिया नही चलती,
बिना किसी शायर के महफ़िल नही बनती,
एक बार पुकारो तो आए दोस्तों,
क्यों की दोस्तों के बिना ये धड़कने नही चलती.."

दोस्ती अच्छी हो तो रंग़ लाती हैदोस्ती गहरी हो तो सबको भाती हैदोस्ती नादान हो तो टूट जाती हैपर अगर दोस्ती अपने जैसी होतो इतिहास बनाती है।

"देखी जो नब्ज मेरी,
हँस कर बोला वो हकीम,
जा जमा ले महफिल पुराने दोस्तों के साथ..
तेरे हर मर्ज की दवा वही है"

"दिल से दिल कभी जुदा नही होते,
यू ही हम किसी पे फिदा नही होते,
मोहब्बत से बढ़कर तो दोस्ती का रिश्ता हे,
क्यू की दोस्त कभी बेवफा नही होते."

"‪#‎फर्क‬ तो अपने-अपने ‪#‎सोच‬ में है....
वरना ‪#‎दोस्ती‬ भी ‪#‎मोहब्बत‬ से कम
नही होती.....!!!!"

"बहुत खूबसूरत होते हैं वो पल...
जिसमे दोस्त साथ होते हैं !
लेकिन-
उससे भी खूबसूरत हैं वो लम्हें...
जब दूर रहकर भी वो हमें याद करते हैं !!"

"तेरी दुनिया में कोई गम ना हो,
तेरी खुशियाँ कभी कम न हो,
भगवान तुझे ऐसी आइटम दे,
जो अग्निपथ की चिकनी चमेली से कम
ना हो !!"

"तुझे रात भर ऐसे याद करती हूँ मैं ...
.
.
जैसे सुबह इम्तेहान हो मेरा ।"
 
"दोस्ती का पहला पैगाम आपके नाम,
जिंदगी की आखरी शाम आप के नाम,
इस सफर मे हमसफर है हम दोनो,
इस दोस्ती को निभाना है आप का काम…"

"किसी का हाथ थाम कर छोरना नहीं,
वादा किसी से करो तो तोरना नहीं,
कोई अगर तोर दे दिल आप का,
तो बिना हाथ पैर तोडे उसे छोरना नहीं…"

"मेरी यादो की शुरुआत ही तुमसे होती है दोस्तों …
तूम ये न कहा करो की मुझे दुआओ में याद रखना…"

"#‎_दहशत‬ गोली से नही ‪#‎_दिमाग‬ से होती है...
और
#_दिमाग तो हमारा ‪#‎_बचपन‬ से ही ‪#‎_खराब‬ है..."
 
"जिन्हें बचपन में उनकी मम्मी घसीटते हुए.........
स्कूल छोड़ के आती थी.....
वो लड़के - लडकीया भी आजकल व्हाट्सऐप पर ""Status"" डाल रहे है......"

बादशाह वो नही होता जो चार पेरो वाले सिहासन पर बेठकर ‪#‎राज‬ करते है बादशाह वो होता है जो ‪#‎Dosto‬ की हर ‪#‎एक‬ धडकन पर राज करे.

गर्लफ्रेड# तो # बच्चे# पटाते है # कमीना हूँ कमीनी पटाउंगा लड़की ढूंढनी होती तो कबकी # ढूँढ # लेते # हम ‪#‎तो‬ # बादशाह ‪#‎है‬ # रानी ‪#‎ही‬ # ढूंडेगे!

 







































0 Comments

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post